ऑनलाइन आवेदन करे पीएम किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) आवेदन पत्र 2021 पीडीएफ डाउनलोड

ऑनलाइन आवेदन करे पीएम किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) आवेदन पत्र 2021 पीडीएफ डाउनलोड

 

केसीसी ऑनलाइन करे-किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) ऑनलाइन आवेदन पत्र 2021 पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थीयो के लिए पीडीएफ प्रारूप में PMKISAN.gov.in पर डाउनलोड करे श्रिण पर रियायती श्रिण सुविधा प्रपात करने के लिए नए केसीसी के लिए आवेदन करे।

 

केंद्र सरकार ने सभी पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) योजना से संतृप्त करने के लिए एक अभियान शुरू किया है सभी किसान अब कृषि शर्ण के लिए किसान क्रेडिट कार्ड शर्ण आवेदन पत्र 2021 को पीडीएफ प्रारूप में ऑनलाइन डाउनलोड कर

सकते है किसान क्रेडिट कार्ड डाउनलोड फॉर्म पीडीएफ आवेदन कर www.pmkisan.gov.in और www.agricoop.gov.in और के केसीसी के साथ विलय से किसान फसलों के साथ-साथ पशु/मछली पालन के लिए केसीसी से अधिकतम 4% ब्याज पर रियायती संस्थगत शर्ण प्रपात कर सकेंगे।

 

pm-kisan लाभार्थियों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड योजना के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अभी खुले है संघ सरकार चाहता है की सभी पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को अपना व्यक्तिगत किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) मिले इसके इंडियन बैंक्स एसोसिशन ने प्रोसेसिंग डॉक्युमेंटेशन इस्पेक्शन और लेजर फोलियो शुल्क जैसे शुल्क माफ़ कर दिए है 3 लाख

नवीनतम अपडेट- हल ही में आत्मानबीर भारत अभियान में एफएम निर्मला सीतारमण ने रूपये की घोषणा की है किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) योजना के लिए 2 लाख करोड़ और रियायती शर्ण दिया जाएगा इस kcc योजना से लगभग 2.5 करोड़ किसान लाभवनित होंगे मत्स्य पालन और पशुपालन किसानो को केसीसी योजना में शमिल किया जाएगा।

सभी पीएम किसान सम्मन निधि योजना के लाभार्थी किसान अब किसान क्रेडिट कार्ड आवेदन के लिए अपनी बैंक शाखाओ से संर्पक कर सकते है वहां किसानो को अपने किसान क्रेडिट कार्ड तैयार करने के लिए भूमि रिकॉर्ड और बोई गई फसलों के विवरण के साथ अक्ल पृष्ट केसीसी पंजीकरण फॉर्म जमा करना होगा।

 

पीएम किसान क्रेडिट कार्ड(केसीसी) आवेदन पत्र पीडीएफ

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभर्थियो के लिए किसान क्रेडिट कार्ड(केसीसी) ऑनलाइन पत्र पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड करने की पूरी प्रकिया निचे दी गई है।

 

* सबसे पहले आधिकारिक पीएम किसान पोर्टल pmkisan.gov.in पर जाए।

* मुखपृष्ठ पर मुख्य मेनू में मौजूद डाउनलोड केसीसी फॉर्म टैब पर किल्क करे

* सीधा लिंक –

https://pmkisan.gov.in/documents/kcc.pdf

*केंद्र सरकार की योजनाए 2021

* केंद्र सरकार की योजना

* केंद्र लोकप्रिय योजनाए

* प्रधानमंत्री आवास योजना 2021

* प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण (पीएमएवाई जी)

* प्रधानमंत्री आवास योजना

* तदनुसार पीएम किसान लाभार्थियों के लिए केसीसी शर्ण आवेदन पत्र कृषि शर्ण निचे दिखाए अनुसार दिखी देगा।

* पीएम किसान सम्मान निधि योजना के सभी इच्छुक किसान लभरती इस केसीसी फॉर्म को पीडीएफ प्रारूप में डोनलोड कर सकते है अंत में लोग बैंक में ही पूरा किसान क्रेडिट कार्ड आवेदन पत्र जमा कर सकते है।

 

केसीसी आवेदन पत्र में आवश्यक विवरण

किसान क्रेडिट कार्ड आवेदन पत्र में निमलिखत विवरण भरने की आवश्यकता है

केसीसी का प्रकार/आवश्यक शर्ण की राशि

तजा केसीसी जारी करना

मौजूद सिमा में वृद्धि

निष्क्रिय केसीसी खाते को सक्रिय

करना आवश्यक शर्ण की राशि

 

आवेदक का विवरण

आवेदक का नाम

खाता संख्या (पीएम किसान लाभर्थी)

यदि प्रधान मंत्री सुरक्षा बिमा योजना (पीएमएसबीई) और प्रधान मंत्री जीवन ज्योति बिमा योजना (पीएमएसबीई) के तहत कवर नहीं है तो कवरेज के लिए ऑटो डेबिट के लिए सहमति इन दो योजनाओ।

मौजूद शृणो का विवरण यदि कोई हो

बैंक/सहकारी बैंक।/अन्य स्रोत

शखा का नाम

सुविधा

(केसीसी/एटीएल)

बकाया (रु)

अतिदेय यदि कोई हो(रु)

आवेदक और फसलों की कुल भूमि जोत का विवरण

ग्राम

सर्वेक्षण/खसरा का नाम संख्या

शीषर्क-स्वमित्व पट्टे शेयर फसल

क्षेत्र अकड़

में उगाई जाने वाली फसल का नाम-खरीफ रबी फैसले अन्य फैसले

मत्स्य पालन और पशुपालन किसानो के लिए केसीसी

गांव का नाम

कुल उत्पादक डेयरी पशु

कुल भेद और बकरी

कुल कुक्कुट

अंतदेशीय मत्स्य पालन और जलीय कृषि

समुंद्री मत्स्य पालन और समुंद्री कृषि अन्य

 

घोषणा :

केसीसी आवेदन पत्र पीडीएफ डाउनलोड करे

आप निचे दिए गए लिंक का उपयोग करके सभी बेंको के लिए पीडीएफ प्रारूप में केसीसी शर्ण आवेदन पत्र भी डाउनलोड कर सकते है।

सभी बेंको के लिए केसीसी आवेदन पत्र पीडीएफ

अधिक विस्तृत जानकारी के लिए किसान क्रेडिट कार्ड अक्सर पूछे जाने वाले पक्ष देखे पीएम किसान लाभार्थीयो से केसीसी आवेदन ऑनलाइन फॉर्म प्राप्त करने पर बैंक 14 दिनों के भीतर किसानो को किसान क्रेडिट कार्ड जारी करेंगे।

केसीसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करे

किसान क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए केंद्र सरकार दवरा अभी तक कोई प्रकिया नहीं दी गई है न ही बैंक बैंक ऑनलाइन केसीसी आवेदन के लिए ऐसी कोई सुविधा दे रहे है प्रत्येक किसान क्रेडिट कार्ड शर्ण योजना के लिए आवेदन करना चाहता है उसे बैंक शखा में जाना होगा और ऊपर दिए गए सरलीकृत एक पृष्ट का आवेदन पत्र भरना होगा।

केसीसी पीएम किसान लभरती किसानो के लिए ऑनलाइन अधिसूचना लागु करे

पीएम किसान भारत में लगभग 14 करोड़ किसानो के लिए एक आय सहायता योजना है इस योजना के तहतकेन्द्र सरकार ेउपये प्रदान करता है सभी किसानो को 6000 प्रति वर्ष अब तक लगभग 9.7 करोड़ किसान परिवारों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना में पंजीकृत किया जा चूका है 8.4 करोड़ से अधिक किसान परिवारों ने पहले ही पीएम किसान किश्तों का लाभ उठाया है और इन किसानो के बैंक विवरण बैंक शखाओ में उपलब्ध है।

भारत सरकार के पास पीएम किसान लाभार्थी किसानो का आधार विवरण भी उपलब्ध है ऐसे किसान अपने भूमि अभिलेख की प्रति और बोई गई फसल का विवरण जमा करके आसानी से किसान क्रेडिट कार्ड की सुवधा का लाभ उठा सकते है आधिकारिक अधिसूचना यहाँ लिंक का उपयोग करके देखि जा सकती है।

सभी छूटे हुआ पीएम-किसान लभरती इन आधिकारिक वेबसाइट से केसीसी फॉर्म डोनलोड कर सकते है या इसे बेंको से प्रपात कर सकते है फॉर्म सफलतापूर्वक जमा होने पर बैंक ऐसे किसानो को केसीसी की सुविधा प्रदान करेंगे।

 

किसान क्रेडिट कार्ड के लिए आवश्यक है दस्तावेज

* सव-घोषणा के साथ विधिवत भरा केसीसी आवेदन पत्र।

* पहचान प्रमाण वोटर आईडी कार्ड /पैन कार्ड /पासपोर्ट /आधार कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस आदि

* एड्रेस पूर्फ वोटर आईडी कार्ड /पासपोर्ट /आधार कार्ड /ड्राइविंग लसेंस आदि

* वैध कृषि भूमि दस्तावेज।

 

पीएम किसान योजना-हेल्पलाइन

यदि आपको पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसान क्रेडिट योजना के बार्रे में कोई जानकारी सहयता चाहिए तो निचे गए हेल्पलाइन विवरण का उपयोग करे।

पीएम-किसान हेल्पलाइन नंबर 155261 /1800115526 (टोल फ्री) 01206025109

 

 

 

 

ऑनलाइन आवेदन करे पीएम किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) आवेदन पत्र 2021 पीडीएफ डाउनलोड   केसीसी ऑनलाइन करे-किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) ऑनलाइन…