करीला धाम मेला 1 अप्रैल से होगा शुरू !

करीला धाम मेला 1 अप्रैल से होगा शुरू !

……… ऑनलाइन यात्रा की भी मिलेगी सुविधा

मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले की बहादुरपुर तहसील के करीला धाम मंदिर परिसर में आयोजित करीला मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए प्रशासनिक तैयारियां जारी हैं। जिला कलेक्टर अभय वमार् ने बताया कि आगामी रंग पंचमी के अवसर पर 1 अप्रैल से 3 अप्रैल तक लगने वाले इस तीन दिवसीय करीला मेला में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं को शीघ्र पूरा किया जाएगा। सभी विभागीय अधिकारियों को अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन पूर्ण रूप से मन लगाकर पूरा करने को

कहा है। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह और करीला माता मंदिर ट्रस्ट द्वारा करीला मेला के संबंध में लिए गए  निर्णयों का सख्ती से पालन हो यह सुनिश्चित किया जाएगा। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या कम रहे, इसके प्रयास किए जा रहे हैं। इससे कोरोना संक्रमण से भी जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि भीड़ की संख्या को कम करने के लिए निकटवतीर् जिलों तथा ग्राम पंचायतों में अधिक से अधिक प्रचार किया जाएगा। करीला धाम में पूजन सामग्री तथा खाने पीने की वस्तुओं के अतिरिक्त कोई भी अन्य दुकान न लगे इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इस बार श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए करीला माता मंदिर के ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था की जा रही हैं। उन्होंने कहा है कि सड़क मार्ग पर जो कमियां रह गई हैं, उन्हें समय से पहले पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने करीला धाम में साफ सफाई व्यवस्था और 10 फायर ब्रिगेड  की व्यवस्था किए जाने के निर्देश परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण को दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *