केरल परिवर्तन योजना पोर्टल पंजीकरण 2021 parivarthanam.org पर मछुआरों की आजीविका को बढ़ावा देने के लिए।

केरल परिवर्तन योजना पोर्टल पंजीकरण 2021 parivarthanam.org पर मछुआरों की आजीविका को बढ़ावा देने के लिए।

केरल सरकार मछुआरों की आजीविका को बढ़ावा देने के लिए www.parivarthanam.org पर परिवर्तन योजना पोर्टल पंजीकरण 2021 आमत्रित करती है केरल राज्य तटीय क्षेत्र विकास निगम (kscadc) ने उपभोक्ताओं के दरवाजे पर तजि मछलियों की आपूर्ति के लिए यह न्य परिवर्तन योजना पोर्टल शुरू किया है ड्रॉपआउट डीलर mimi फिश (टीम लीडर) शिक्षक/संसथान उधोगा भागीदार मछली उत्पादक सहित छात्र परिवर्तन परियोजना पोर्टल पर पंजीकरण कर सकते है इस लेख में हम आपको योजना के पुराण विवरण के साथ-साथ परिवर्तन कार्यक्रम के लिए शुरू किआ गए

पोर्टल की मुख्य विशेषताओं के बारे में बताएँगे।

केरल परिवर्तन योजना पोर्टल पंजीकरण 2021

यहाँ उन लोगो की पूरी सूचि है जो आधिकारिक पोर्टल पर करेल परिवर्तन योजना पोर्टल पंजीकरण कर सकते है।

 

ड्रॉपआउट सहित छात्रों के लिए परिवर्तन योजना पंजीकरण

परीक्षा के पेपर बेकलॉग वाले स्ननात्क /व्यावासिक स्ट्रीम के छात्र जिन्हे एनएसडीसी स्किलिंग प्रोग्राम के माध्यम से अतिरिक्त कौशल हासिल करने के अवसरों के साथ-साथ अपनी शिक्षा जारी रखने के लिए अशंकलिक नौकरी की आवश्यकता होती है उम्र 20-34 .साल के बिच छात्र सीधे पंजीकरण के लिए यहाँ किल्क कर सकते है।

छात्रों के लिए केरल परिवर्तन योजना पोर्टल पंजीकरण फॉर्म निचे दिखाए अनुसार दिखाई देगा।

यहाँ छात्र अपना पुर नाम, पिता का नाम, ईमेल आईडी ,लिंग ,जन्म तिथि, मोबाईल नंबर ,आधार नंबर और अन्य विवरण दर्ज कर सकते है और रजिस्टर बटन पर किल्क कर सकते है।

 

परिवर्तन परियोजना पोर्टल पर डीलर mimi फिश (टीम लीडर्स) पंजीकरण

सलाहकार जो लाभार्थी छात्रों को सफलतापूर्वक अपनी शिक्षा पूरी करने के लिए मार्गदर्शन समर्थन और प्रेरित कर सकते है और उन्हें सही एनसीडी कौशल कार्यक्रम चुनने और उनके करिये को आकर देने में मदद करते है वे अपने आवंटित भौगोलिक क्षेत्र में खरोच से एक वफादार ग्रहक बनने में सक्षम होंगे और परिवर्तन परियोजन समर्थन करने के लिए व्यावसायिक गतिविधियों को जारी रखेंगे लिंक के माध्यम से परिवर्तन परियोजना पोर्टल पर डीलर एमआईएमआई फिश (टीम लीडर्स) पंजीकरण के लिए सीधे यहाँ किल्क करे

डीलर mimi फिश के लिए केरल परिवर्तन परियोजना पोर्टल पंजीकरण फॉर्म निचे दिखाए अनुसार दिखाई देगा।

डीलर mimi फिश को बैंक गारंटी के साथ परफॉर्मेंस बांड पर भी हस्ताक्षर करने होंगे डीलर का अंतिम चयन पूरी तरह से टीम परिवर्तन के विवेक पर है वह आदर्श रूप से सामाजिक वणिजीक गतिविधियों में व्यापक अनुभव के साथ स्नातक अधिमानत: नेतृत्व की भूमिकाओं में मछली बेचने वाली माहिलाओ के परिवार के सदसयो को वरीयता दी जायगी उम्र 29-65 साल के बिच।

 

परिवर्तन कार्यक्रम पोर्टल पर शिक्षकों सस्थानो का पंजीकरण registration

शिक्षक या संसथान इसे एक सामाजिक जिम्म्मेदारी के रूपमे लेने के इच्छुक है और लभरती छात्रों को उनकी शिक्षा सफलतापूर्वक पूरी करने में मदद करते है छात्रों को विषयो और भौगोलिक क्षेत्र के अनुसार समूहीकृत किया जाएगा परदाताओ और लाभर्थीओ की सुविधा के अनुसार शिक्षण ऑनलाइन और ऑफलाइन होगा शिक्षक /संस्थान परिवरतन कार्यक्रम कार्यक्रम पोर्टल पर लिंक के माध्यम से पंजीकरण कर सकते है।

केएसएडीसी परिवर्तन कार्यक्रम पोर्टल पर शिक्षक /संसथान पंजीकरण निचे दिखाए गए अनुसार दिखीई देंगे।

 

परिवर्तन योजना पोर्टल पर उद्दोग भागीदारों का पंजीकरण

लाभार्थी छात्रों को उनके सफल प्रक्षिक्षण प्रदान करके परिवर्तन के साथ जुड़ने के इच्छुक संस्थन उद्दोग भागीदार पंजीकरण अब परिवर्तन योजना पोर्टल पर लिंक के माध्यम से आमत्रित किया गया है।

केएसएडीसी परिवर्तन योजना पोर्टल पर उधोग भगीदार (संगठन) पंजीकरण निचे दिखाए अनुसार दिखी देगा।

 

 केएसएडीसी परिवर्तन योजना पोर्टल पर मछली उत्पादकों का पंजीकरण

समुंद्री और अंतर्देशीय कब्ज़ा मछुआरा समाज/समूह (पांरपरिक) केरल के भीतर काम कर कर रहे है जो आईसीएआर-सीआईएफटी मानकों के लिए मछली की आपूर्ति कर सकते है केरल में अक्वाकल्वर कर आईसीएआर-सीआईएफटी की सिफरिशो के लिए खेती की गई जीवित मछली की आपूर्ति कर सकते है।

 

केरल परवर्तन योजना 2021 क्या है

परिवर्तन योजना कौशल विकास और रोजगार सृजन के माध्यम से तटीय और अंतदर्शीय मत्स्य पालन के लोगो और युवाओ के सामजिक-आर्थिक उत्थान के उद्देश्य से एक पहल हे हालंकि यह परियोजना वर्तमान में तटीय समुदायों को लक्षित कर रही है लेकिन यह युवाओ को प्रभावित करने वाले बड़े मुद्दों जैसे आर्थिक अस्थरता गुणवत्तापूर्ण व्यावासिक प्रशिक्षण के लिए सर्थन की कमी और कॉलेज के बाद आप के एक स्थायी स्रोत की आवश्यकता को भी सम्बोधित करती है।

 

परिवर्तन परियोजना का उदेश्य सतत तरीको से युवाओ के अभिन विकास और शतिकरण के लिए एक मंच तैयार करना है परिवर्तन कार्यक्रम एक पीपीपी मॉडल है जो केरल सर्कार की एक पहल हे जिसे केरल राज्य तटीय क्षेत्र विकास निगम के माध्यम से केंद्रीय मत्स्य प्रोधोगिकी संसथान के सहयोग से लागु किया गया है।

 

 

केरल परिवर्तन योजना पोर्टल पंजीकरण 2021 parivarthanam.org पर मछुआरों की आजीविका को बढ़ावा देने के लिए। केरल सरकार मछुआरों की आजीविका…