गोरखपुर विश्र्वविधायल: विधार्थी पढ़ सकेंगे होटल मैनेजमेंट एंड केटरिंग टेक्नोलॉजी 60 सीटों पर लिया जाएगा प्रवेश

गोरखपुर विश्र्वविधायल: विधार्थी पढ़ सकेंगे होटल मैनेजमेंट एंड केटरिंग टेक्नोलॉजी 60 सीटों पर लिया जाएगा प्रवेश

गोरखपुर विश्र्वविधायलमें अब विधर्थी होटल मैनेजमेंट एंड केटरिंग टेक्नोलॉजी की पढ़ाई भी कर सकेंगे कक्षाओं का संचालन विवि के गेस्ट हाउस में होगा और यहाँ के किचन को और अत्याधुनिक बांनाया जाएगा शहर के होटलो से विश्र्वविधायल अनुबंध भी करेगा ताकि विधार्थी उनके किचन में जाकर स्वदिष्ट व्यंजन बनाने का गुर भी सिख सके इसी सत्र से पढ़ाई होगी और चार वर्षीय कोर्स के लिए 60 सीटों पर दाखिले लिए जाएंगे।
विवि के प्राश्निक भवन के कांफ्रेंस हॉल में शुक्रवार को कुलपति प्रो राजेश सिंह

ने कोर्स के संचालन के सबंध में बेटाक भी की कुलपति ने कहा सेल्फ फाइनेंस के तहत इस कोर्स को पूरा प्रोफेशनल तरीके से चलाया जाएगा इस सबंध में चार सदस्यों वाली कमिटी भी गठित हुई है।
कमेटी के समन्वयक गेस्ट हाउस परभरी प्रो राजेश कुमार सिंह और श समन्वयक के रूप में डॉ रुचिका सिंह दीपेंद्र मोहन सिंह और डॉ मीतू सिंह होगी स्थायी गेस्ट फेकल्टी के रूप में शिक्षकों के तैनात किया जाएगा उन्हें 600 रूपये प्रति लेक्चर और विशेज्ञों को यूजीसी की गाइडलाइन के मुताबिक 1500 रूपये प्रति लेक्चर के आधार पर भुगतान किया जाएगा।
गुणवतापूर्ण शिक्षा के लिए गेस्ट फैकल्टी के रूप में शहर के प्रतिष्ट होटल से इच्छुक लोगो को आमंत्रित किया जाएगा।

शत- प्रतिशत प्लेसमेंट पर फोकस होगा ड्रेस कोड
कोर्स का संचालन पुरे प्रोफेशनल तरीके से कराया जाएगा इसे लेकर दाखिला लेने वाले होटल मैनेजमेंट से विधर्थियो के लिए ड्रेस कोड लागु किया जाएगा साथ ही उनके प्लेसमेंट पर फोकस किया जाएगा।

सिक्किम की आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी से होगा करार
गोरखपुर कोर्स को बेहतर दांग से संचलित करने और प्लेसमेंट के अवसर बढ़ने के लिए विश्र्वविधायल और सिक्किम की आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी के साथ एमओयू होगा आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी की होटल्स की मशहूर चेन है आईसीएफएआई प्लेसमेंट इंटरशिप फैकल्टी टीचिंग स्टूडेंट एक्सचेंज समेत विभिन बिन्दुओ पर विश्र्वविधायल की मदद केगी इसके अंतगर्त आईसीएफएआई की ओर से विश्र्वविधायल में डेमो किचन लैब डेमो रेस्टोरेंट डेमो रम और डेमो रिसेप्शन के विकास में मदद की जाएगी।

ये कोर्स संचलित होंगे
* इंट्रोडक्शन तू हॉस्पिटलिटी होटल एंड होटीलिरिंगा
* टूरिज्म कंसेप्ट एंड लीकेजेस
* बेसिक ऑफ मैनेजमेंट एंड कम्युनिकेशन
* इंट्रोडक्शन टू कम्प्यूटर्स
* फ्रंट ऑफिस आपरेशन
* इवारोमेन्टल स्टडीज

गोरखपुर विश्र्वविधायल: विधार्थी पढ़ सकेंगे होटल मैनेजमेंट एंड केटरिंग टेक्नोलॉजी 60 सीटों पर लिया जाएगा प्रवेश गोरखपुर विश्र्वविधायलमें अब विधर्थी होटल…