दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी! राजधानी में 2025 तक केजरीवाल सरकार बनाएगी फ्लैट्स, इन परिवारों को मिलेगा लाभ

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी! राजधानी में 2025 तक केजरीवाल सरकार बनाएगी फ्लैट्स, इन परिवारों को मिलेगा लाभ

 

दिल्ली सरकार ने झुग्गी – झोपड़ियों वालों के लिए एक ऐलान किया है। दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत झुग्गी में रहने वाले परिवारों को फ्लैट्स दिए जाएंगे। शहरी आश्रय सुधार समिति जल्द ही फ्लैट्स के आवंटन  प्रक्रिया शुरू कर देगी। यह फ्लैट्स 2025 तक बन कर पूरी तरह तैयार हो जाएंगे। यह फ्लैट्स बहुमंज़िला होंगे। कुल 9,315 फ्लैट्स का प्रोजेक्ट है और इस प्रोजेक्ट में करीब 3,312 करोड़ रुपए की लागत आएगी। एक फ्लैट की कीमत करिग 8 लाख रुपए की
होगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अधिकारीयों को यह कहा है की, इस प्रोजेक्ट की सारी औपचारिकता जल्द से जल्द पूरी हो और प्लाट्स जल्द से जल्द जरूरतमंद को आवंटित हो जाए।

 

  • इतने चरण में पूरा होगा मुख्यमंत्री आवास योजना का फ्लैट्स प्रोजेक्ट:-

दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास योजना का फ्लैट्स प्रोजेक्ट तीन चरण में पूरा। इस प्रोजेक्ट के तहत पहले चरण में 41,000 फ्लैट्स होंगे, दूसरे चरण में 18,000 फ्लैट्स एवं तीसरे और अंतिम चरण में 30,000 का निर्माण होगा। पहले चरण में 73 बस्तियों के फ्लैट्स लिए काम शुरू हो चूका है।

इन सभी फ्लैट्स का जल्दी ही आवंटन करके और फ्लैट्स बना कर झुग्गी में रह रहे परिवारों को दे दिया जाएगा। सभी काम तय समय सीमा में पूरा कर लिया जाएगा और इस बीच कोई क़ानूनी अड़चन भी न आए इसकी भी तयारी कर ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *