विजयदशमी 2020 : क़र्ज़ मुक्ती, धन की प्राप्ति के लिए करें नारियल से जुड़े ये उपाय

 

 

 

विजयदशमी 2020 : क़र्ज़ मुक्ती, धन की प्राप्ति के लिए करें

नारियल से जुड़े ये उपाय

 

हिन्दू धरम में हर शुभ कार्य से पहले नारियल फोड़ा जाता है।  नारियल को श्रीफल भी कहते है।  ‘श्री’ का मतलब लक्ष्मी होता है एकाक्षी नारियल को बहुत शुभ माना जाता है।  हिन्दू धर्म में कोई नई चीज़ की खरीदारी करनी हो या किसी नए कार्य की शुरुआत करनी हो तो नारियल जरूर फोड़ा जाता  है। दशहरे को   बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाता है, इस दिन नारियल से जुड़े कुछ उपाय बताए गए है जिनको करने से आप क़र्ज़ से मुक्ति पा सकते है। नारियल के उपाय करने से आर्थिक समस्याएं दूर होंगी, माँ लक्ष्मी की कृपा होती है।  जानते है नारियल से जुड़े उपाय क़र्ज़ से मुक्ति पाने के लिए दशहरे के दिन सुबह उठकर स्नानादि करने के बाद अपनी लंबाई के बराबर काले रंग का धागा लेकर नारियाल के ऊपर लपेंट दें। उसके बाडी नारियल रखकर पूजन करें, पूजन करने के बाद नारियल बहते हुए जल में प्रवाहित करें।  भगवान से क़र्ज़ मुक्ति की प्रार्थना करें।

कर्ज से मुक्ति के लिए अचूक उपाय. कर्ज से मुक्ति के लिए अचूक उपाय … | by  Mere Prabhu - मेरे प्रभु | Medium

दशहरे वाले दिन एक जटावाला नारियल, गुलाब के फूल, कमल के फूल की माला, सवा मीटर गुलाबी और सफ़ेद रंग का कपडा, चमेली सवा पाव, दही, सफ़ेद रंग की मिठाई और दो जनेऊ लेकर किसी मंदिर में माँ लक्ष्मी को अर्पित करें।  उसके बाद कपूर और दीपक जलाकर माँ लक्ष्मी की आरती करें और श्रीकनकधारा स्त्रोत का जाप करें।  ये उपाय पुरे विश्र्वास के साथ करें।  इससे आपको आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।  घर में धन  संचय के योग बनाने लगेंगे। चमेली के तेल में सिंदूर मिलकर नारियल पर स्वस्तिक बनाएं। उस नारियल को हनुमान मंदिर में जाकर अर्पित करें। गुड़ चना का भोग लगाएं और ऋणमोचक मंगलस्त्रोत का पाठ करें।  इससे आपकी आर्थिक परेशानियाँ दूर होंगी।

लाल रंग को एक सूती कपडे में एक नारियल लपेट कर बहते हुए जल में करें। प्रवाहित करते समय अपनी मनोकामना को मन में दोहराए। इससे कार्य में सफलता मिलेगी।

Leave a Reply