उत्तराखंड सीईओ मतदाता सूचि 2021-यूके पीडीएफ मतदाता सूचि/पहचान पात्र डाउनलोड @ ceo.uk.gov.in

उत्तराखंड सीईओ मतदाता सूचि 2021-यूके पीडीएफ मतदाता सूचि/पहचान पात्र डाउनलोड @ ceo.uk.gov.in

मतदाता सूचि उत्तरखंड 2021 वोटर आईडी डाउनलोड मतदाता सूचि पीडीएफ इलेक्टोरल रोल में नाम खोज सकते है और आधिकारिक वेबसाइट पर वोटर आईडी कार्ड डाउनलोड कर सकते है भारत के चुनाव आयोग (इसीआई) दवरा जारी पीडीएफ पररूप में सम्पूर्ण उत्तराखंड राज्य मतदाता सूचि तक भी पंहुचा जा सकता है इस लेख में हम आपको इस प्रकिया के बारे में बताएंगे की कैसे कोई व्यत्कि यूके सीईओ वोटर लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकता है वोटर आईडी कार्ड डाउनलोड कर सकता है और विधानसभा या लोकसभा चुनाव में अपना वोट डाल सकता है।

उत्तराखंड सीईओ मतदाता सूचि 2021

सभी नागरिक जिलेवार सीईओ मतदाता सूचि उत्तराखंड 2021 में अपना नाम फोटो के साथ देख सकते है और मतदाता पहचान पत्र डाउनलोड कर सकते है फोटो के साथ अधतन मतदाता सूचि पीडीएफ उत्तराखंड मतदाता सूचि @ ceo.uk.gov.in पर उपलब्ध है अब लोग अपना नाम नई मतदाता सूचि 2021 उत्तराखंड में ढूंढ सकते है और वोट डालने से पहले वोटर आईडी कार्ड उत्तराखंड डाउनलोड कर सकते है।

यूके इलेक्टोरल रोल (मतदाता सूची) 2021 की संपूर्ण पीडीएफ फ़ैल अब उपलब्ध है यहाँ नागरिक मतदाता सूची 2021-2022 उत्तरखंड में मेन्युअल खोज कर सकते है इसके आलावा लोग परेशानी मुक्त प्रकिया अपना सकते है और अपना नाम ऑनलाइन जाँच सकते है।

उत्तराखंड पीडीएफ मतदाता सूचि कैसे डाउनलोड करें

नई मतदाता सूचि 2021 उत्तराखंड डाउनलोड करने की पूरी प्रकिया निचे दी गई है।

* सबसे पहले सरकार के मुख्य निवार्चन अधिकारी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए उत्तराखंड के ceo.uk.gov.in
* मुखपृष्ठ पर निचे दिखाए गए अनुसार निर्वचक नामावली लिंक पर किल्क करे जो अप्पको एक नए पृष्ट पर पुंदर्शित करेगा।
* पीडीएफ प्रारूप में उत्तराखंड राज्य मतदाता सूची खोलने के लिए उमीदवार सीधे चुनाव.uk.gov.in पर किल्क कर सकते है।
* यहाँ उम्मीदवार एक नया पृष्ट खोलने के लिए रोल का चयन करें कर सकते है जहां उम्मीदवार अपने जिले विधानसभा क्षेत्र भाग का नाम निचे दिखाए अनुसार चुन सकते है।
* उल्लिखित क्षेत्रों का चयन करने के बाद उम्मीदवार कैप्चा दर्ज कर सकते है और फिर निचे दिखाए गए अनुसार मतदाता सूचि पीडीएफ उत्तराखंड खोलने के लिए पीडीएफ देखे विकल्प कर सकते है।
उम्मीदवार उत्तराखंड की इस पीडीएफ मतदाता सूचि को डाउनलोड कर सकते है और डाउन;लोड सीईओ यूके वोटर लिस्ट में अपना नाम मेन्युअल रूप से पा सकते है करने के लिए सेवा मतदाता सूचि में नाम को खोजने प्रकिया में ही है लोग हटाए गए मतदाता सूचि को लिंक के माध्यम से भी देख सकते है।
https://ceo.uk.gov.in/pages/view/264-pdf-list-of-deleted-electors

उत्तराखंड मतदाता पहचान पत्र डाउनलोड करें यूके सीईओ मतदाता सूची में नाम खोजे ऑनलाइन

सीईओ यूके वोटर लिस्ट 2021 में ऑनलाइन नाम खोजने और वोटर आईडी कार्ड डाउनलोड करने के लिए नागरिको को निचे वर्णित का पालन करना होगा।

* उसी आधिकारिक वेबसाइट
https://ceo.uk.gov.in/ पर जाए

* होमपेज पर दे और मतदाता खोज टैब पर किल्क करे जैसा की निचे दिखया गया है।
लोग https://electoralsearch.in/ लिंक पर सीधे लिंक के माध्यम से अपना यूके वोटर आईडी कार्ड भी डाउनलोड कर सकते है यहाँ लोग अपना नाम आयु ( या जन्म तिथि) सबंध का नाम लिंग राज्य जिला विधानसभ क्षेत्र दर्ज कर सकते है और मतदाता पर्ची और मतदाता पहचान पत्र उत्तराखंड डाउनलोड करने के लिए अपना नाम ऑनलाइन प् सकते है।