Divya Saini Sikar : प्रतिदिन 41 हजार रुपए कमाती है सीकर की 23 वर्षीय बेटी दिव्या सैनी जानिए कैसे

Divya Saini Sikar : प्रतिदिन 41 हजार रुपए कमाती है सीकर की 23 वर्षीय बेटी दिव्या सैनी जानिए कैसे

 

सीकर 26 जुलाई ये दिव्या सैनी राजस्थान के सीकर की रहने वाली कमल की बेटी है छप्परफाड़ कमाई कर रही है अंदाजा इस बात से लगा लीजिए की दिव्या रोजाना 41 हजार रुपए कमा रही है वो भी महज 23 साल की उम्र है।

दिव्या सैनी के पिता से बातचित

वन इण्डिया हिंदी से बातचीत में दिव्या के पिता सावरमल सैनी ने बेटी की प्रतिभा और उसके करियर से जुडी तमाम बातें शेयर की है सावरमल बेटी दिव्या पर गर्व करते नहीं थकते और कहते है की म्हारी छोरी छोरो से भी आगे है।

 

15 जुलाई को माया 23व जन्मदिन

सांवरमल बताते है की बेटी दिव्या का अमेजोन कम्पनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर डेढ़ करोड़ रुपए के सालाना पैकेज पर चयन हुआ है इस हिसाब दिव्या को हर माह साढ़े 12 लाख और प्रतिदिन बतौर तनख्वाह 41 हजार रुपए मिलेंगे दिव्या अमेजोन के अमेरिका के सिएटल स्थित ऑफिस में काम करेगी इसी 15 जुलाई को अपना 23व् जन्मदिन मैंने के लिए अगले ही दिन दिव्या अमेरिका चली गई।

 

दिव्या सैनी का जीवन परिचय

नाम- दिव्या सैनी
निवासी-राधाकिशनपुरा सीकर
जन्मदिन-15 जुलाई 1998
पिता- सावर मल सैनी संस्था प्रधान तिकड़ी बड़ी सरकारी स्कूल
माता- किरण देवी संस्था प्रधान सरकारी स्कूल खूड़
भाई- नीलोतपल सैनी
शिक्षा- बीटेक एनआईटी पटना
जॉब – सॉफ्टवेयर इंजीनियर अमेजोन

 

सीधे तीसरी कक्षा में बैठने की जिद

सांवरमल बताते है की दिव्या सैनी ने महज 12 वर्ष की उम्र में 12वी बोर्ड परीक्षा उतीर्ण कर ली थी हुआ यु की दिव्या में स्कूल जाना शुरू किया तब उसका बड़ा भाई नीलोतपल सैनी तीसरी कक्षा में पढ़ रहा था इसलिए दिव्या भाई के साथ तीसरी कक्षा में बैठने की जिद करने लगी उसे एलकेजी में बैठना चाहा तो उसने स्कूल जाना ही बंद कर दिया भाई उसे घर पर ही पढाया जाना लगा खास बात यह है की वह तरह कक्षा तीसरी की किताबे पढ़ना चाहती थी।

 

12 की उम्र में कर ली 12वी पास

फिर छह साल की उम्र में दिव्या को टेस्ट दिलाकर स्कूल में दाखिला दिलवाया गया वो भी कक्षा छह में ऐसे में महज 12 साल की उम्र में दिव्या ने कक्षा 12वी उतीर्ण कर ली दिव्या को 10वी में 77.3 प्रतिशत 12वी 83.07 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए इसके बाद दोनों भाई-बहन ने पटना ामनाइटी से बिट्सक किया।

 

17 साल की उम्र में ही मिल गई थी नौकरी

बता दे की बीटेक करने के बाद महज 17 साल की उम्र में दिव्या को अमेजोन कंपनी में 29 लाख सालाना पैकेज में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर-1 पद पर हैदराबाद में जॉब मिल गई थी वही भाई की नौकरी भी हैदराबाद में लगी दोनों भाई बहन इन दिनों कोरोना महामारी की वजह से सीकर में रहकर वर्क फॉर्म कर रहे थे यही से दिव्या का अमेरिका के लिए डेढ़ करोड़ के पैकेज में उसी कम्पनी में चयन हो गया।

 

भाई ने जीता था कांस्य पदक

सांवरमल ने बताया की दिल्ली में ग्लोबल फाइबर चैलेंज की और से आयोजित कोर्थन एंड साइबर चैलेंज में नीलोतपल सैनी ने तृतीय स्थान प्राप्त करते हुए कांस्य पदक जीता था नीलोतपल सैनी हैदराबाद में डीईशा कम्पनी में सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर है।