पेट की चर्बी हो जायेगी गायब सिर्फ 15 दिन में !

पेट की चर्बी हो जायेगी गायब सिर्फ 15 दिन में !

 

आज के समय में बरते हुए वजन से सभी लोग परेशान है।  मोटापा सबसे पहले पेट में देखना शुरू हो जाता है।  जिसके कारण आप सभी के कपड़े टाइट हो जाते है।  तरह तरह के उपाए करते है जिससे आप का पेट काम हो जाए।  मगर इतनी वयस्त दिनचर्या के कारण आप अपने पेट के लिए समय नहीं निकलते।  और बरते हुए पेट को छुपाने की कोशिश करते है।  आइये आज ऐसे कुछ exercise देखते है जिससे केवल 15 दिनों में वजन काम हो जाएगा साथ ही पेट की बरती

चर्बी को काम कर सकेगा।  सब से बेस्ट तरीका :-
  1. पहली exercise

सबसे पहले आप सभी को जमीन पर लेट जाना है।  धियान रहे  जहा भी लेते वह की जगह सीधी हो जिससे आपका शरीर सीधा रहे।  अपने हातो को सीधा करते हुए अपने हिप्स के पास रखे।  उसके बार अपने दोनों पैरो को सीधे ऊपर लेजाते हुए बिलकुल सीधा करना है और फिर धिरे धीरे दोनों पेरो को निचे लेजाना है।  याद रहे जब आप पेरो को ऊपर ले जाते है तब सास को छोड़ना है और पेरो को निचे करते हुए सास लेनी है इस बात का हमेशा धियान रखना है।  इस प्रकिया को  को 20 बार करना है।  पेरो को जब आप निचे करेंगे तब पेर जमीन को न छूने पाए।  यह exercise 4 बार करनी है।

  1. दूसरी exercise

इस exercise में  आपको अपने पेरो से केचि चलनी है। सबसे पहले आपको जमीन पर लेट जाना है और अपने दोनों पेरो को हवा में ले जाना है।  फर अलग अलग दिषा में पेरो को एक  दूसरे के ऊपर और निचे करना है।  वो भी हवा में।   मनो जैसे पेरो से केचि चला रहे हो।  यह प्रकिया भी 20 बार करना है और 4 बार।

  1. तीसरी exercise

इस में आप को लेट कर पेरो को घुटने से मोड़ लेना है।  और मोड़े हुए घुटने को ही ऊपर पेट की ओर ले जाना है फर निचे करना है।  इस समय भी अपने सास पर धियान देना है।  ये भी 20/4 बार करना  है।

  1. चौथी exercise

इस में आप को सीधा लेट कर पेरो घुटनो से मोड़ लेना है।  फर दो हतो सीधा करके सर के ऊपर लेजाते हुए अपने पेरो की उगाई को चुना है।  सास का दिन /रखते हुए।  इस exercise को भी 20/4 बार करना है।

हर एक exercise करते हुए अपने सास का विशेष धियान रखना है।  और जिसको भी पीठ दर्द है वो इन exercise को न करे।

https://sunstarup.com/increased-uric-acid-can-cause-swelling-in-the-feet/

 

पेट की चर्बी हो जायेगी गायब सिर्फ 15 दिन में !   आज के समय में बरते हुए वजन से सभी…

Leave a Reply

Your email address will not be published.