Birthday Saman List in Hindi Birthday Decoration items

Birthday Saman List in Hindi Birthday Decoration items With Wholesale Price

नमस्कार दोस्तों इस आर्टिकल में हम चर्चा करेंगे Birthday Saman List in Hindi Birthday Decoration items With Wholesale Price के बारे में Birthday Party organise करने के लिए कौन-कौन से डेकोरेशन सामानो की जरुरत होती है एक साधारण बर्थडे पार्टी को organiseकरने में हमें किन-किन सजावटी सामने की जरुरत होती है इन सब के बारे में हम आर्टिकल में जानेंगे।

 

और इसके साथ ही Birthday items के कीमत की भी चर्चा करंगे होलसेल में यह कितने में मिलते है बर्थडे डेकोरेशन सामान होलसेल में हम कहाँ से खरीद सकते है इन पर कितना मर्जिन होता है इन मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे तो चलिए शुरू करते है।

*

Snow Spray
* Eye mask
* Fancy goggle
* Foil balloon
* Tiara
* Ladi
* Fancy Curtains
* Tap
* Scissors
* Cake
* Led lighting
* return gift
* Cake topper
* Party crackers
* Party Poppers
* Crown
* Fancy Balloon
* Heart Balloon
* Balloon
* Knife
* riban
* Music Candle
* Magic Candle
* Candle
* Birthday banner
* Cape

बेकरी सामान की लिस्ट

अब आगे हम जानेंगे की एक नार्मल बर्थडे पार्टी अगोरोनाइज करने के लिए किन सामान की जरुरत होती है बर्थडे पार्टी में डकोरेशन के साथ साथ आने वाले मेहमानो मित्रगणों के लिए नाश्ता और डिनर का भी अरेजमेंट करना होता है चलिए जानते है कम से कम बजट में हम कैसे अपना काम कर सकते है।

 

निचे कुछ चाय नाश्ता से संबधित चीजे सुझाई गई है आइटम्स अपने घर पर हिन् बना सकते है या बाहर से आर्डर करके मंगवा सकते है छोटे बच्चों को कोल्ड ड्रिंक्स नहीं देना चाहिए उनको आप जूस ऑफर कर सकते है।

* Cookies
* Chips
* Fruit Juice
* Cold Drink
* Popcorn
* Fryums
* French Fries

घर पर आया गेस्ट को या आप स्नेक्स दे सकते है या फिर डिनर दे सकते है कुछ स्नेक्स आप घर पर भी बना सकते है जैसे पास्ता हुआ सेंडविच वगैरह फिर आप किसी अच्छी जगह से मांग सकते है जहां से फ्रेश माल मिलता है।

* Pizza
* Veg Sandwich
* Red Pasta

 

Dinner

अगर आपने पार्टी में आए मेहमानो के लिए मित्रो के लिए भोजन का प्रभंध किया है तो बेहतर होगा की आप उनके भोजन की व्यवस्था घर पर खुद ही बनाए क्युकी हर कोई घर का खाना ही पसंद करता है बजाय मार्किट के भोजन के और घर का खाना बच्चों के लिए भी स्वास्थ्यवर्धक होता है।

* Dal Fry
* Rice
* ice Cream
* Pasta
* Salad
* Dessert
* Puri
* chhola
* Boondi Raita
* Chana dal

पार्टी डेकोरेशन को बजट में रखने के लिए आप खुद ही डेकोरेशन कर सकते है इसके लिए आपको किसी डेकोरेट को बुलाने की जरुरत नहीं पड़ेगी इसके लिए आपके पास कुछ बेसिक डेकोरेशन सामान होना चाहिए जैसे बर्थडे बैनर बलून फॉईल बलून Fancy

* Pendant banners
* Paper lanterns
* party Props
* Music equipment
* lighting
* Music
* Video
* Camera
* Streamers
* balloons
* Ladia
* Tiaras

यदि आप दिल्ली के आसपास कही रहते है तो आप दिल्ली के सदर बाजार से डेकोरेशन आइटम्स बहुत ही सस्ते डैम में खरीद सकते है और अपना बिजनेश शुरू कर सकते है यदि आप दिल्ली के नहीं है तो अपने नजदीकी शहर में झा भी आप रहते है गूगल पर सर्च करके डेकोरेशन सामान की होलसेल दुकान पता कर सकते है।

 

Kolkata FF Fatafat Result today live 21.4.2022

Kerala lottery result today 21-4-2022

Today Gold Price in India 21-4-2022