Corona की तीसरी लहर की तैयारी ऑक्सीजन के मसले पर PM मोदी की  लेवल बैठक

Corona की तीसरी लहर की तैयारी ऑक्सीजन के मसले पर PM मोदी की  लेवल बैठक

 

कई मिडिया रिपोर्ट्स में दवा किया गया है की सितम्बर अक्टूबर तक मुल्क में कोरोना  की तीसरी लहर आ सकती है ऐसे में मरकजी  और रियासती हुकूमत पहले से ही ऑक्सीजन और मेडिकल सहूलियत के इंतजाम पुख्ता रखने की कोशिस कर रही है।

नई दिल्ली;वजीरे आजम नरेंद्र मोदी मुल्क में ऑक्सीजन की फ़राहमी में हुए इजाफे की समीक्षा के लिए आज है लेवल मीटिंग करंगे यह मीटिंग सुबह 11:30 बजे बुलाई गई है।

पिछले रोज ही केंद्रीय मत्रिमंडल ने 23,123 करोड़ रूपये की लगत से भारत covid 19

इमरजेंसी रिएक्शन और हेल्थ सिस्टम तैयारी पैकेज के दूसरे मरहले India (covid 19 emergency response and health systems preparedness package: phase II”)  को मंजूरी दी है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11:30 बजे देशभर में ऑक्सीजन की वृद्धि और उपलब्धता की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बेटाक की अध्यक्षता करेंगे।

इसके तहत मुल्क भर के तमाम जिले में कम से कम एक मेडिकल गैस पाइपलाइन सिस्ट्स के साथ फ्लूइड थेरपी ऑक्सिजन भण्डारण टेंक बनने प्रोविजन है मुल्क भर में में ऐसी कुल 1050 इकाई बनाई जानी है।

गौरतलब है की मुल्क भर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान कई रियासतों में मेडिकल ऑक्सीजन की भारी किल्ल्त हो गई थी कई मिडिया रिपोर्ट्स में दवा किया गया है की सितंबर-अक्टूबर तक मुल्क में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है ऐसे में मरकजी और रियासती हुकूमते पहले से ही ऑक्सीजन और मेडिकल सहूलियत के इंतजाम पुख्ता रखने की कोशिस कर रही है।

 

इससे पहले बुधवार को दिल्ही हाईकोर्ट ने भी कोविड-19 वबा से निपटने के लिए कोमी दारुल हुकूमत में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) का बफर स्टॉक (सुरक्षित भंडारण) बनाने के मामले पर मरकजी हुककुमत से जवाब मांग।

Corona की तीसरी लहर की तैयारी ऑक्सीजन के मसले पर PM मोदी की  लेवल बैठक   कई मिडिया रिपोर्ट्स में दवा…