ELECTRONIC VEHICLE NO REGISTRATION FEE, NO ROAD TAX

ELECTRONIC VEHICLE NO REGISTRATION FEE, NO

ROAD TAX

राजधानी में अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगा इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर सब्सिडी मिलना

When Will Electric Cars Go Mainstream? - Knowledge@Wharton

 

देश की राजधानी इलेक्ट्रिकल व्हीकल पर सब्सिडी योजना की शुरुआत अगले हफ्ते से कर रहे है। जिसके तहत अगले दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर ग्राहक को सब्सिडी मिलेगी। दिल्ली सरकार ने इससे पहले ही इलेक्ट्रिक वाहनों की रजिस्ट्रेशन फीस और रोड टेक्स माफ कर दिया है। दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन सब्सिडी का मॉडल तैयार कर लिया है जिसके बाद इस योजना की शुरुआत अगले हफ्ते से हो जाएगा। इस योजना

के तहत इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के 2 से 3 दिन के भीतर सब्सिडी आपके खाते में पहुंच जाएगी।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत का कहना है कि दिल्ली सरकार की इस नई ई – व्हीकल योजना के तहत इलेक्ट्रिक वहां खरीदने वाले किसी भी ग्राहक को किसी भी तरह की कोई सी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के 2 से 3 दिन के अंदर ग्राहक को उसके बैंक खाते में सब्सिडी की राशि प्राप्त हो जाएगी।

 

ऐसा होगा देश की राजधानी का सब्सिडी मॉडल:-

दिल्ली सरकार ने इस मॉडल को सफल बनाने के लिए इलेक्टिक व्हीकल सेल बनाया है। इलेक्ट्रिक व्हीकल सेल राजधानी की इस योजना को पूरी तरह से सुनिश्चित करेगा की सरकार दिल्ली सरकार ने इस योजना को सफल बनाने के लिए जो भी दिशा – निर्देश दिएं हैं वो सही तरह से पुरे किये जा रहे हैं की नहीं। इलेक्ट्रिक वहां पर सब्सिडी पाने के लिए डीलर ही फॉर्म भरेगा और सब्सिडी ग्राहक के कहते में आएगी।

Upcoming and new electric bikes in India in 2020

 

कितनी मिलेगी इलेक्ट्रिक व्हीकल पर सब्सिडी?

दिल्ली सरकार के इलेक्ट्रिक वाहन के इस नए योजना से टू – व्हीलर पर अधिकतम 30 हज़ार रूपए तक की सब्सिडी, कार पर 1.5 लाख रुपए तक की सब्सिडी और ऑटो रिक्शा, ई – रिक्शा और अन्य माल वाहक व्हीकल पर 30 हज़ार रुपए का इंसेंटिव मिलेगा।

 

 

Leave a Comment