How To Write Unique Article for Blog ? In Hindi

How To Write Unique Article for Blog ? In Hindi

आज के समय में सभी लोग अपने article को unique बनाने के लिए बहुत कुछ कर रहे है।  मगर उनका blog रैंक नहीं कर पता।  आज हम इस article में आप सभी को इस लेख में बताने जा रहे है की आप अपने article को unique कैसे बना सकते है।  अगर आप सभी को अपने ब्लॉग में रैंकिंग बड़ानी नहीं और ज्यादा से ज्यादा view लाना है तो आप को यह लेख पूरा पड़ना होगा।  आइए शुरू करते है।

  1. कोई भी article लिखने से पहले इस बात का दिन रखना होता
    है की आप का article unique बनाना है और अच्छा भी। आप जी भी topic पर article लिखते है उसको सभी पहले google पर ही search कर ले। एक बार सामने आय हुए article को देख ले की दुसरो ने article कैसा लिखा है।  किस किस बारे में लिखा है और कितना लिखा है।
  2. सभी article और दो या तीन article को देखने के बाद आप को अपने topic से मिलता जुलता title धुंध कर यह देख लेना है की आप की title के लिए कौन का अच्छा होगा।
  3. यह सब करने के बाद आप को अपने आर्टिकल के बारे में जानकारी हो जाएगी। उसके बाद आप को अपने article के sum heading बनाने होंगे।
  4. याद रहे sum heading ऐसे होने चाहिए जो देखने में आकर्षक हो और पड़ने में भी दिलचस्प लगे। क्युकी view तभी आते है जब आप का article देखने में भी unique लगे।
  5. sub heading ढूढ़ने के बार आप को यह देख लेना है की आप का sub heading अच्छा तो है न। और आपको यह भी धियान रहे की आप को अपना article बड़ा बनाना है। जितना बड़ा आपका article होगा उठना देर आपके blog पर view रहेंगे।
  6. ये सब हो हो जाने के अब आप का काम 90% ख़तम हो जाता है। बस आप को sub heading को बड़ाना है और अपने article बड़ा हो जाएगा।

यह सब करने से आप का article unique बन सकता है।  कोशी करे आप सफल हो जाएगा।

https://sunstarup.com/wisden-award-2021-announcement/

How To Write Unique Article for Blog ? In Hindi आज के समय में सभी लोग अपने article को unique बनाने…

Leave a Reply

Your email address will not be published.