IPL 2021: बदल गए IPL के ये चेहरे, जानें पूरी डिटेल

IPL 2021: बदल गए IPL के ये चेहरे, जानें पूरी डिटेल

IPL 2021 के दूसरे संस्करण में तमाम चेहरे बदल गया है। चार टीमों में करीब 9 नये खिलाड़ी इस बार खेलते दिखाई देंगे। IPL की वर्तमान सीरीज अप्रैल में भारत में शुरू हुई थी लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप दिल्ली में बायो बबल फूटने के कारण इसे बीच में ही खेल रोक दिया गया। अब बचा हुआ संस्करण 19 सितंबर से दुबई में शुरू होगा। कमाल की बात है कि तब से अब तक तमाम टीमों में तमाम चेहरे बदल गए हैं। नेक खिलाड़ियों ने अलग-अलग कारणों से आईपीएल में इस बार खेलने से मना कर दिया है। किसी के साथ फिटनेस की समस्या है तो कोई पारिवारिक कारणों से नहीं खेल पाएगा। इस तरह चार टीमों में कुल नौ खिलाड़ी बदले गए हैं तो आइए आपको बताते हैं इन बदलावों के बारे में। श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा इस बार रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू यानी आरसीबी (RCB) में दिखाई देंगे। इन्हें आस्ट्रेलिया के एडम जैंपा के स्थान पर रिप्लेस किया गया है। बता दें कि हाल ही में भारत के खिलाफ सीरीज में हसरंगा ने तीन टी-20 मैचों में सात विकेट झटके थे। इस बार साउथ अफ्रीका के गेंदबाज तबरेज शम्सी आए हैं राजस्थान रॉयल्स (RR) में। वह आस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाइ के स्थान पर लिए गए हैं।

loading="lazy" class="aligncenter" src="https://ourownstartup.com/wp-content/uploads/2020/12/IPL-2021-fb.jpg" alt="IPL 2021: 3 Teams who can benefit from the possible mega-auction | Skymet Weather Services" width="526" height="276" />

इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद को पंजाब सुपर किंग्स (PBSK) ने आस्ट्रेलिया के रिचर्डसन के स्थान पर जगह दी है। न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर के स्थान पर रिप्लेस किया है। आस्ट्रेलिया के नाथन एलिस भी इस बार पंजाब किंग्स की टीम में दिखेंगे। वह अपने ही देश के रिले मेरेडिथ के स्थान पर आए हैं। श्रीलंका के दुष्मंता चमीरा को आरसीबी (RCB)ने आस्ट्रेलिया के डेनियल सैम के स्थान पर जगह दी है। चमीरा ने इस वर्ष 9 टी-20 मैचों में 14 विकेट झटके हैं।

इस बार इंग्लैंड के जार्ज गार्टन आरसीबी (RCB) में आस्ट्रेलिया के केन रिचर्डसन की जगह पर दिखाई देंगे। आरसीबी (RCB) में ही न्यूजीलैंड के फिन ऐलेन के स्थान पर टिम डेविड खेलेंगे. टिम डेविड सिंगापुर के पहले क्रिकेटर हैं, जो आईपीएल में खेलेंगे। कोलकाता नाइटराइडर (KKR) ने आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के स्थान पर न्यूजीलैंड के टिम साउदी को टीम में शामिल किया है।

IPL 2021 Schedule, Time Table, Match List, Date, Fixtures PDF

इन बदले हुए चेहरों के साथ आईपीएल की टीमें एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। कई टीमें तो दुबई पहुंचकर अभ्यास भी शुरू कर चुकी हैं, जबकि कुछ टीमें जाने की तैयारी में हैं। हालांकि इस समय भारत की टीम इंग्लैंड के दौरे पर हैं, ऐसे में जिन टीमों के खिलाड़ी नहीं पहुंच सके हैं, वह सीरीज के बाद पहुंचेंगे। पाइंट टेबल की बात करें तो जब आईपीएल बीच में रोका गया था तब दिल्ली कैपिटल की टीम आठ मैचों में से छह जीतकर 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर चल रही थी। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 7 मैचों में से 5 जीतकर 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर थी। तीसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु थी। हालांकि इसके भी चेन्नई के तरह 7 में से पांच मैच जीतकर 10 अंक हैं लेकिन फिलहाल रन रेट के आधार पर टीम पिछड़ी हुई है।

Remainder of IPL 2021 to be shifted to UAE in September-October window: Report | Cricket News – India TV

पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियन्स सात में से 4 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है। इसके आठ अंक हैं। राजस्थान रॉयल्स की टीम सात में से तीन मैच जीतकर छह अंक हैं। पंजाब की टीम छठवें नंबर पर है। वह आठ में से तीन मैच जीती है। अंक राजस्थान की तरह छह हैं लेकिन रनरेट कम है। केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर सात में से दो मैच जीती है चार अंक के साथ सातवें स्थान पर है। अंक तालिका में सरराइजर्स हैदराबाद इस समय सात मैचों में एक मैच जीतकर दो अंक के साथ आठवें स्थान पर है।

Also Check :: तालिबान और ईरान के बीच बढ़ती दोस्ती की वजह क्या है?