Juice increase Immunity system

बच्चों और बुजुर्गों के लिए बहुत फायदेमंद और इम्मुनिटी को

बढाता यह जूस ।

Juice increase your Immunity system

गर्मियों के मौसम में बच्चे हो या फिर बडे सभी को फलों का ठंडा ठंडा जूस बहुत ही अच्छा लगता है

और इस मौसम मे पौष्टिकता से भरपूर यह जूस किसी  भी साँप्ट डिंक से भी बढकर होता हैं।

और फलों का जूस स्वाद के साथ साथ शरीर में इम्मुनिटी बढाने का काम भी करता है।और कोरोना

संक्रमण से बचने के लिए आप बच्चों को और बुजुर्गों की इम्मुनिटी बढाने के लिए और उनकी अच्छी सेहत के लिए

आप यह जूस पीने को दे सकते हो ।

  1. गाजर, सेब और संतरा को मिलाकर भी जूस तैयार कर सकती हो।अगर मिश्रित जूस उन्हें अच्छा नहीं लगता हैं तो आप फिर उन्हें अकेले गाजर का भी जूस बहुत फायदेमंद होता है। अगर आप चाहो तो इसमें थोड़ा सा

अदरक का टुकड़ा भी मिला सकती हो। इसमें विटामिन ए, सी,ई और साथ में आयरन और कैल्शियम भी पाये जाते है।जो हमारे शरीर को पौष्टिक तत्व देने के साथ, इम्मुनिटी सिस्टम को बढाने का काम करता हैं।

2.चकुन्दर और गाजर का जूस भी  बच्चों और बुजुर्गों की सेहत के लिए बहुत ही गुणकारी होता है।और अगर आप चाहे तो इसमे एक आँवला मिला सकते हो। व्योकि आँवला भी हमारी सेहत के लिए और बालो के लिए बहुत अच्छा रहता हैं।और इसके अलावा नारियल पानी भी हमारे लिए बहुत अच्छा रहता है।

3.यदि आप गमिर्यों के मौसम रोजाना एक गिलास जूस पीते हैं तो इससे आपके शरीर में रोग  प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती हैं।आप किसी भी सब्जी या फल का जूस ले सकते हो। जैसे आपने दो टमाटर के जूस मे थोड़ा सा काला नमक और थोडी सी कालीमिर्च पाउडर डालकर सेवन कर सकते हो।या फ्रूट लस्सी ले सकते हो।

4.संतरा के जूस मे  विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट   भरपूर मात्रा में होते है।जो हमारी इम्मुनिटी सिस्टम को मजबूत बनाये रखने में बहुत सहायक होता है।और छोटे बच्चों के लिए तो संतरा का जूस अमृततुल्य हैं।और गर्भवती महिलाओं के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।उन्हें तो प्रतिदिन संतरे के जूस का सेवन करना चाहिए ।

तरबूज गमिर्यों के मौसम में खाया जाने वाला शीतल बल हैं।जो सभी लोगो को पंसद आता है।और  आप इसका

जूस भी पी सकते है। तरबूज मे विटामिन ए,  विटामिन सी, मैग्नीशियम, जिंक, जैसे पौष्टिक तत्वों से भरपूर होता है।और तरबूज के जूस से हमारे शरीर का इम्मुनिटी सिस्टम को मजबूत बनाने में मदद करता है।और  तरबूज के से सेवन से हमें मासपेशियों के दर्द मे काफी हद तक राहत मिलती हैं।

Leave a Reply