LIC की बचत प्लस पॉलिसी है बेहद खास, मुश्किल वक्त में आएगी बहुत काम

 LIC की बचत प्लस पॉलिसी है बेहद खास, मुश्किल वक्त में आएगी बहुत काम

 

जिंदगी के बाद भी, जिंदगी के साथ भी

एलआईसी का नया प्लान इस सोच के साथ शुरू किया गया है। बचत प्लस प्लान में इस बात का विशेष ख्याल रखा गया है कि जब आप इस दुनिया में नहीं होंगे तब आपके परिवार को कोई दिक्कत नहीं होगी। अगर आप किसी अपनों के लिए पॉलिसी खरीदने जा रहे हैं तो एक बार इस पॉलिसी के बारे में सुन लीजिए यह आपके अपनों के लिए सबसे अच्छी पॉलिसी है।

बचत प्लस प्लान

नाम की तरह ही LIC के नए प्लान बचत

प्लस में सेविंग के साथ-साथ पूरी सुरक्षा का ख्याल भी रखा गया है। अगर पॉलिसी की मैच्योरिटी से पहले पॉलिसीधारक की मौत हो जाती है तो पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद मिलेगी। यह पॉलिसी एकल प्रीमियम और सीमित प्रीमियम भुगतान मोड के लिए ‘Some Assured on Death’ चुनने का विकल्प देती है।

₹100000 का Minimum sum assured

दुर्घटना वर्ष पॉलिसी धारक की मौत हो जाने के बाद एलआईसी पीड़ित परिवार को कम से कम ₹100000 का कवर देगी।अगर पॉलिसी धारक Some Assured on Death के लिए ज्यादा कवर का विकल्प चुनता है तो उसके परिवार को उतनी ही आर्थिक मदद मिलेगी। इसके अलावा पॉलिसी मैच्योर होने पर नियम के मुताबिक आपको आपकी कुल रकम भी दे दी जाएगी। इस तरह से आपको इस पॉलिसी को खरीदने का फायदा ही फायदा है।

पॉलिसी को कैसे खरीदें?

एलआईसी की नई पॉलिसी अधिकतर एलआईसी एजेंट या फिर एलआईसी की वेबसाइट www.licindia.in के जरिए ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है। यह नॉन-लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल सेविंग प्लान है। एलआईसी के मुताबिक ये पॉलिसी 5 साल में पूरी होगी। मुश्किल वक्त में आर्थिक मदद के लिहाज से ये पॉलिसी काफी अच्छी मानी जा रही है। इस वजह से ही पॉलिसी को काफी ग्राहक पसंद कर रहे हैं। इसे 15 मार्च को ही लॉन्च किया गया है और शुरुआती दिनों में ही इसको अच्छे-खासे ग्राहक मिल गए हैं।

 

 

 

 

 LIC की बचत प्लस पॉलिसी है बेहद खास, मुश्किल वक्त में आएगी बहुत काम   जिंदगी के बाद भी, जिंदगी के…

Leave a Reply

Your email address will not be published.