MPSC Prelims Exam 2020: MPSC परीक्षा अब 22 मार्च तक आयोजित होगी !

MPSC Prelims Exam 2020: MPSC परीक्षा अब 22 मार्च तक आयोजित होगी !

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से 14 मार्च को होने वाली राज्य सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा को गुरुवार को एक बार फिर टाल दिया। इस फैसले की सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल कांग्रेस और एनसीपी के अलावा विपक्षी दल भाजपा ने आलोचना की है। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शाम को कहा कि एमपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा 22 मार्च तक आयोजित की जाएगी।

राहत एवं पुनर्वास विभाग ने एक परिपत्र में निर्णय की घोषणा की है। इससे पहले यह

परीक्षा पिछले साल अप्रैल में होनी थी, लेकिन महामारी के कारण इसे टाल दिया गया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने फैसले को लेकर सवाल किए हैं। पुणे में पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने कहा-अगर सरकार शादी समारोह, बजट सत्र की इजाजत दे सकती है, तो एमपीएससी की परीक्षा को रद्द करना गलत है। उन्होंने कहा कि यह अभ्यर्थियों के साथ नाइंसाफी है। वे कब तक एमपीएससी के लिए तैयारी करेंगे? अगर सरकार अन्य कार्यक्रमों की इजाजत दे सकती है तो उसे एमपीएससी के लिए अलग मापदंड नहीं अपनाना चाहिए। भाजपा नेता देवेंद्र फणडवीस ने मांग की परीक्षा को रद्द करने का फैसला वापस लिया जाए। उन्होंने ट्वीट किया-परीक्षा को पहले ही आगे बढ़ाया जा चुका है, एक बार फिर परीक्षा टलने से कई छात्र मौका गवां देंगे, जिन्होंने तैयारी में अपने कीमती साल लगाए हैं। एनसीपी विधायक और पार्टी प्रमुख के पोते रोहित पवार ने ट्वीट किया कि परीक्षा निष्पक्ष और सुरक्षित तरीके से कराई जा सकती है।

परीक्षा 22 मार्च तक होगी: ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शाम को कहा कि परीक्षा 22 मार्च तक आयोजित की जाएगी। ठाकरे ने कहा कि प्रारंभिक परीक्षा 14 मार्च से आठ दिनों के भीतर आयोजित की जाएगी। तारीखों की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी, यह मेरा आपसे वादा है। ठाकरे ने कहा कि परीक्षाओं को स्थगित किये जाने के परिणामस्वरूप किसी भी छात्र को उम्र के आधार पर परीक्षा देने से रोका नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *