Nagpur News :-Coronavirus की तीसरी लहर मंत्री बोले-जल्द होगा पाबंदियों का ऐलान

Nagpur Coronavirus News की तीसरी लहर मंत्री बोले-जल्द होगा पाबंदियों का ऐलान

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नितिन राउत (Nitin Raut) ने कहा कि नागपुर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर अपने पैर जमा चुकी है. उन्होंने संकेत दिए कि संक्रमण रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन जल्द ही पाबंदियों का ऐलान कर सकता है।

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और इस बीच कोविड-19 की तीसरी लहर (Covid-19 3rd Wave) की दस्तक महाराष्ट्र के नागपुर में हो गई है. इस बात की जानकारी महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री नितिन राउत (Nitin Raut) ने दी है और संकेत दिए हैं कि स्थानीय प्रशासन जल्द ही संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए पाबंदियों का ऐलान कर सकता है।

नागपुर

में तीसरी लहर जमा चुकी है पैर: मंत्री

दरअसल, कैबिनेट मंत्री नितिन राउत (Nitin Raut) ने हाल ही में अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की थी, जिसमें राजस्व, पुलिस और स्वास्थ्य समेत कई सरकारी विभागों के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे. बैठक के बाद नितिन राउत ने कहा, ‘नागपुर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर अपने पैर जमा चुकी है, क्योंकि दो दिनों में दोहरे अंक में संक्रमण के मामले देखे गए हैं।

2-3 दिनों में लगाई जा सकती हैं पाबंदियां

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए नितिन राउत (Nitin Raut) ने कहा, ‘दो से तीन दिनों में अधिकारियों द्वारा तारीख तय करने के बाद दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानों पर फिर से प्रतिबंध लगाया जाएगा. प्रतिबंध जरूरी हैं, क्योंकि लोगों के जीवन को बचाना हमारा प्रमुख कर्तव्य है।

नागपुर में कोरोना केस की स्थिति

बता दें कि नागपुर में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus in Nagpur) के 10 नए मामले सामने आए थे, जबकि सोमवार को शहर में 13 नए केस दर्ज किए गए थे. इन आंकड़ो का हवाला देते हुए नितिन राउत (Nitin Raut) ने तीसरी लहर की दस्तक की बात कही थी. जिले में कोरोना के मामले कम होने के बाद 17 अगस्त को प्रतिबंधों में पूरी तरह ढील दी गई थी।

सितंबर महीने में बढ़ी है कोरोना की रफ्तार

नागपुर जिले ने अगस्त में कोविड-19 (Covid-19 in Nagpur) केवल 145 नए मामले आए थे, जबकि महामारी से सिर्फ 2 लोगों की मौत हुई थी. सितंबर महीने में नए मामलों में तेजी देखी जा रही है और अब तक जिले में 42 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए हैं और एक की मौत हुई है. जिले में सोमवार तक 56 एक्टिव केस मौजूद थे।