Namak ke Totke :-घर में धन और अपार खुशियों की होगी बरसात बस चुटकी भर नमक से करे चमत्कारिक उपाय :-घर में धन और अपार खुशियों की होगी बरसात बस चुटकी भर नमक से करे चमत्कारिक उपाय

0 Comments

 Namak ke Totke :-घर में धन और अपार खुशियों की होगी बरसात बस चुटकी भर नमक से करे चमत्कारिक उपाय

बस चुटकी भर नमक से करे चमत्कारिक उपाय:-

हेलो फ्रेंड्स आज हम आपको घर में धन की कमी हो तो उसे कैसे दूर करे।  इन सबके के बारे में इस आर्टिकल में बात करेंगे। आज की भगदौड़ की ज़िंदगी में हर कोई व्यक्ति आर्थिक तंगी से परेशान है। क्योकि आज महगाई ही इतनी बढ़ गई है। की इंसान करे तो क्या करे।आर्थिक तंगी की वजह से घर में आये दिन लड़ाई -झगड़े होते रहते है लेकिन आप परेशान मत हो क्योकि हम आपके के लिए एक खुशखबरी लेकर आये है। वो यह है। की आप इन छोटे -छोटे घरेलू उपाय को अपनाकर आर्थिक तंगी से छुटकारा प्राप्त कर सकते है। आप हर रोज अपने घर में नमक के पानी से पोछा -लगाये। क्योकि नमक के पानी से पोछा लगाने से घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होती है। और घर में सुख -शांति –  बनी रहती है। और अगर आप अपने घर में एक काँच की कटोरी में समुंद्री नमक डालकर रखने से भी घर में अपार खुशियाँ और धन की कोई कमी नहीं रहती है। और घर में सुख -शांति और समृद्धि आती है। आपके बिगड़े सारे काम फिर से बनने लगते है। घर में दरिद्रता दूर करने केलिए भी नमक का उपाय कर सकते है।

loading="lazy" class="aligncenter" src="https://i.cdn.newsbytesapp.com/hn/images/l146_11351598084620.jpg" alt="नमक कितने प्रकार के होते हैं और कौन सा फायदेमंद है? | न्यूजबाइट्स" width="765" height="430" />

नमक ही एक  ऐसी चीज है जो हर किसी के किचन में होती है मगर यह सिर्फ खाने में डालने के ही काम नहीं आती इसके कई और फायदे भी है जो हमारे घर की सुख-समृद्धि से जुड़े है और हां इसके लिए आपको नमक खाने की नहीं बल्कि उसका कुछ इस तरह उपयोग  करने की जरूरत है चुटकी भर नमक के ये फायदे भी हो सकते है आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि चुटकी भर नमक के ये फायदे भी हो सकते है घर में दरिद्रता दूर करने हेतु सप्ताह में एक बार गुरुवार को छोड़कर पोछा लगते समय पानी में थोड़ा साबुत खड़ा नमक मिला लेना चहिए इसपे से भी घर की नेगेटिव एनर्जी दूर होती है।

धन का आगमन  बनाए रखने हेतु घर में धन का आगमन  बनाए रखने के लिए कांच का एक गिलास लेकर उसमे पानी और नमक मिलकर घर के नेत्रत्य कोने में रख दे और उस के पीछे लाल रंग का एक बल्व लगा दे जब भी पानी सूखे तो उस गिलास को साफ करके दोबारा नमक मिलाकर पानी भर दे।

धन प्राप्ति औरघर में  बरकत के लिए  नमक को कांच के पात्र में रखे और उसमें चार-पांच लोंग डाल दें।इससे धन की आना  शुरू होने लगेगी और घर में बरकत भी रहती है इससे एक और घर में बरकत भी होगी  है इससे एक और जहां नमक में सुगंध बनी वही इस उपाय से घर में कभी पैसो  की कमी नहीं होगी।

बाथरूम और टॉयलेट दोष से मुक्ति नमक हर तरह की गंदगी को हटाने वाला रसायन है एक कांच की कटोरी में खड़ा नमक भरें और इस कटोरी को बाथरूम में रखे इस उपाय से भी नेगेटिव एनर्जी दूर                                                                                                                                                                                                                 हो सकती टॉयलेट में कांच के बाउल में क्रिस्टल साल्ट भर कर रखे 15 दिन बाद बदल दे पहला टॉयलेट के सिंक में डाल दे अगर किसी कारण टॉयलेट उत्तर -पूर्व में हो तो इसके दरवाजे पर रोअरिंग लायन का फोटो पेस्ट कर दें।

वास्तुदोष मिटाए नमक से मिला जुला वास्तुदोष हो तो जिसे आप बदल नहीं सकते मन में खिननता भय चिंता होने से दोनों हाथो में साबुत नमक कुछ देर रखे रहे फिर वॉशबेसिन में डालकर पानी से बह दे नमक इधर उधर न फेंके।

नजर उतरने के लिए यदि आपको या किसी बच्चे को किसी की नजर लग गई है तो सात बार एक चुटकी नमक उस पर से उतरकर उसे बहते पानी में डल दे इसने नजर दोष दूर हो जाएगा। व्यक्तिगात बाधा के लिए एक मुट्ठी पिसा हुआ नमक लेकर शाम को अपने सर के ऊपर से तीन बार उतर ले और उसे दरवाजे के बाहर फेंके ऐसा तीन दिन लगातार करें यदि आराम न मिले तो नमक को सर के ऊपर वर कर शौचलय में डालकर फ्लश चला दे निश्रित रूप से लाभ मिलेगा।

शनि के दुष्प्रभाव से बचे यदि भोजन करते समय आपको दाल या सब्जी आदि में नमक कम लगे तो ऊपर से नमक न डाले ऐसे में कला नमक तथा मिर्च कम होने पर काली मिर्च का प्रयोग करें यदि आप ऐसे नहीं करंगे तो इससे शनि का दुप्रभाव शुरू हो जाएगा।

अगर चाहते है आप पर बानी रहे लक्ष्मी की कृपा तो घर में जरूर रखे ये पांच चीजे।

 

रोग से मुक्ति हेतु : सोते समय अपना सिरहाना पूर्व की और रखे अपने सोने के कमरे में एक कटोरी में सोंधा नमक के कुछ टुकड़े रखे इससे आपको सेहत थिक रहेगी रोग से बचने के लिए साधारण नमक का कम ही उपयोग करना चाहिए उसकी जगह सेंधा नमक या काले नमक का उपयोग भोजन के दौरान करना चाहिए अगर कोई व्यत्कि लंबी बीमारी से ग्रसित है तो उसके सिरहाने कांच के एक बर्तन में नमक रखे एक सप्ताह बाद उस नमक को बदल कर दोबारा नमक रख दे धीरे धीरे उस व्यक्ति की सेहत में सुधर होने लगेगा।

मन की बेचैनी मिटाए : यदि आपका मन बहुत अशांत रहता है विचार चलते रहते है किसी प्रकार की चिंता से ग्रस्त रह रहे है तो इससे आपका स्वास्थ्य गिरता जाएगा नमक मिले हुए जल से सनान करने से शरीर तो शुद्ध होगा हिज आठ ही मन की बेचैनी भी शांत हो जाएगी।

ग्रह क्लेश से बचने हेतु : यदि पति और पत्नी में किसी भी बात को लेकर अनबन है या गृहक्लेश है या किसी भी प्रकार की मानसिक अशंती है तो सेंधा या खड़े नमक का एक टुकड़ा शयनकक्ष के एक कोने में रखे इससे नकारत्मक ऊर्जा दूर होगी इस टुकड़े को महीने भर के बाद बदल दे और दूसरा न्य टुकड़ा रख दें।

कुंडली में चंद्र और मंगल कमजोर है तो : अगर कुंडली में चंद्र कमजोर है तो समुंद्री या सामन्य नमक का भोजन में इस्तेमाल न करें बल्कि सेंधा नमक का इस्तेमाल करें इससे आप रक्तचाप की समस्या से बचे रहेंगे।

Click Here