Padmini EKadashi 2020

Padmini EKadashi 2020

Padmini EKadashi 2020 :-पद्मिनी एकादशी पर इन 10  उपायों के करने से  दूर

होगी ,हर समस्या । और  सुख -समृद्धि का  होगा घर में आगमन।

 

पदमिनी एकादशी का व्रत अधिक मास में रखा जाता है। और इस वर्ष पदमिनी एकादशी का ये व्रत रविवार 27 सितम्बर को रखा जायेगा। पुरुषोतम मास में पड़ने के कारण ही इस एकादशी को पुरुषोतमी एकादशी भी कहाँ जाता है। पद्मिनी एकादशी जगत के पालनहार भगवान विष्णु जी को बहुत ही प्रिय  है। शास्त्रों में ऐसी मान्यता है।की जो व्यक्ति  पदमिनी एकादशी का व्रत पुरे नियमो के पालन के अनुसार और सच्चे मन से करते है।उन लोगो को विष्णु लोक की प्राप्ति होती है।इस दिन भगवान विष्णु की की आराधना करने से वो बहुत खुश होते है। और इन 10 उपायों से भगवान विष्णु को प्रसन करने के लिए जरूर करने चाहिये

vishnu ji Bhagwan poster on fine art paper 13x19 Fine Art Print - Art &  Paintings posters in India - Buy art, film, design, movie, music, nature  and educational paintings/wallpapers at Flipkart.com

 

 

इन 10 उपायों सेकरे।  भगवान विष्णु को प्रसन:-

1 पदमिनी एकादशी के दिन शाम के समय अपने घर में तुलसी के आगे देशी घी का दीपक जलाकर ॐ भगवते वासुदेवाय नम: के मंत्र का जाप करे और फिर तुलसी जी के गमले के आप 8 या 108 परिक्रमा लगाये। आपके ऐसे करने से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी जी का आशीर्वाद मिलेगा।

 

2 . यदि आपको अपने या अपने परिवार के स्वास्थ्य  से जुडी कोई समस्यो को दूर करने के लिये ऋतुफल भगवान विष्णु को या जगत के पालनहार को चढ़ना चाहिए। ऐसा करने से आपकी सभी समस्याये दूर हो जायेगी।

3 . अगर आपका पैसा कही फसा हुआ है तो फिर  पदमिनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु के आगे देशी घी का दीया जलाकर पूर्व दिशा की और मुख करके गीता के 11 अध्याय का पाठ करना चाहिए।

4 . पदमिनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी जी को सौंफ अर्पित करना चाहिये। इस उपाय इ करने से आपके बिजनैस में बहुत तरक्की होगी।

5 .. पदमिनी एकादशी के दिन दूध से निर्मित खीर में तुलसी का पता डालकर  भगवान विष्णु जी को भोग लगाये। इस उपाय के करने से  आपके वैवाहिक जीवन में सुख समृद्धि बनी रहती है। और आपकी जिंदगी में अपार खुशियाँ छा जाती है।

6 .. पदमिनी एकादशी के दिन गरीब और असहाय लोगो को खाना खिलाना चाहिये और हो सके जहाँ तक जरूरत मंद लोगो की सहायता करना चाहिये। ऐसा करने से आपके जीवन में सुख -शांति बनी रहती है।

 

7 .. पदमिनी एकादशी के दिन  भगवान विष्णु जी के समक्ष नौ मुखी दीपक और अखंड जोत जलाने से आपके जॉब में आ रही सभी परेशानी /समस्यायें दूर हो जाती है। और फिर आपके लिए जॉब के बहुत सारे ऑफर आयेगे।

8 . यदि आपको फाइनेंस की समस्या है। तो आपकोअधिक मास में पड़ने वाली. पदमिनी एकादशी के दिन  भगवान विष्णु जी का दूध में केसर मिलाकर अभिषेक करना चाहिये।

9 . शास्त्रों में ऐसी मान्यता है की पीपल के पेड़ में  भगवान विष्णु जी का वास होता है। इसलिये  पदमिनी एकादशी के दिन पीपल के पेड़ की पूजा जरूर से करनी चाहिए।

10  एकादशी के दिन ब्राह्मणों को दान -दक्षिणा देने से और उनको फलहार ,या दूध खिलाने -पिलाने से आपकी मनोकामना जरूर पूरी होगी।

 

 

Leave a Reply