Shukrawar Ke upay: If you want the blessings of Goddess Lakshmi, then on Friday, these measures will be ric

Shukrawar Ke upay: If you want the blessings of Goddess Lakshmi, then on Friday, these measures will be ric

Shukrawar ke upay: आज साल 2021 के मार्च महीने का दूसरा शुक्रवार है सनातन हिन्दू धर्म में शुक्रवार का दिन लक्ष्मी और वैभव-विलास का दिन माना जाता है शुक्रवार को माँ लक्ष्मी की पूजा शाम के समय करना सर्वोतम माना जाता है ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है कलह कलेस नही होता और नकारत्मक ऊर्जा भी घर से दूर हो जाती है यादि आप भी धन से जुडी परेशनियो का सामना कर रहे है तोह शुक्रवार को लक्ष्मी जी की

पूजा जरूर करे साथ ही घर के अंदर भी कुछ बातो का विशषे ध्यान रखना चहिये आज के द्दिन माँ लक्ष्मी को प्रसन्ना करने के लिए कुछ टोन-टोटके भी

किए जाते है आज हम आपको कुछ टोटके के बारे में बताने जा रहे है जिससे बहुत सारा धन आपके पास आ सकता है

शुक्रवार के उपाय

कहते है घर में किसी भी समय लक्ष्मी जी आ सकती है लेकिन शाम का समय ऐसा होता है जिस समय लक्ष्मी जी का आना संभव होता है इसलिए शाम के समय सारे घर की लाइट जला कर पुरे घर में रौशनी कर देना चाहिए।

कहा जाता है माँ लक्ष्मी मोगरे का इत्र अर्पित करना चाहिए और रति और कामसुख के लिए गुलाब का इत्र चढ़ाना चाहिए इसी के साथ देवी लक्ष्मी के सामने केवड़े का इत्र अर्पित करने से मानसिक शंति की प्राप्ति होती है।

कहा जाता है शुक्रवार के दिन सुबह के समय गो-माता को ताजी रोटी खिलाना चाहिए क्योकि ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होगी और आप पर सदेव अपनी कृपा बनाए रखेगी।

कहते है घर में स्वछता का जरूर ध्यान दे क्योकि इससे माता लक्ष्मी जरूर प्रसन्न होती है और साथ ही कभी शाम के समय घर में झाड़ू न लगाए इससे घर की लक्ष्मी बाहर चली जाती है।

कहा जाता है शुक्रवार के दिन उस जगह जाए जहां मोर नृत्य करते जा और उसके बाद वहां की मिटी लाकर एक लाल रंग के कपड़े में बांधकर पवित्र जगह में रख दे और उसकी रोज पूजा करे धनलाभ होगा।

इसके अलावा और क्या करे

घर में तुलसी का पौधा लगाए और उसकी पूजा करे

पानी में चंदन मिलाकर स्नान करे

चाँदी का टुकड़ा या चंदन की लकड़ी नदी या नहर में पर्वहित करे

संतान प्रप्ति के चाहवान दपंति हरसिंगार का पौधा घर में लगाए तथा उसको ऐसे सींचे जैसे अपने छोटे बच्चे की देखभाल करते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *