West Indies Go 2-0 up a Australia fold 140

West Indies Go 2-0 up a Australia fold 140

Shimron Hetmyer and Dwayne Bravo के बीच शानदार शतकीय साझेदारी West Indies के प्रभावशाली प्रदर्शन की आधारशिला थी क्योंकि वे Australia के खिलाफ 2-0 से आगे थे।

24 घंटे पहले हार के जबड़े से जीत हासिल करने के बाद इस बार West Indies की जीत कहीं अधिक सुरक्षित महसूस हुई क्योंकि उन्होंने 196 रनों की शानदार पारी खेली थी और Australia के सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में हटा दिया था।

Hetmyer, जिन्हें श्रृंखला से पहले घायल कप्तान Kieron Pollard द्वारा विश्वास मत दिया गया था, ने बाउंड्री लगाने और scoreboard को टिके रखने

के बीच आदर्श संतुलन पाया क्योंकि वह करियर के सर्वश्रेष्ठ और सिर्फ अपने दूसरे T20I अर्धशतक तक पहुंचे। ब्रावो, आंद्रे रसेल और निकोलस पूरन से आगे बढ़े, जब West Indies 10 ओवर के भीतर तीन नीचे था, उन्होंने अपने सर्वोच्च स्थान पर बल्लेबाजी की और पांच साल के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया, हालांकि दो जीवन दिए गए थे।

103 के चौथे विकेट का स्टैंड West Indies का टी20ई में सर्वश्रेष्ठ था, फिर रसेल ने पारी को अंतिम रूप दिया। पारी में 13 छक्के (और सिर्फ आठ चौके) थे लेकिन कप्तान और कोचिंग स्टाफ को क्या खुशी होगी कि स्ट्राइक को भी कैसे घुमाया गया। West Indies ने दूसरे 10 ओवर में 123 रन बनाए।

मिशेल मार्श ने अपना लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया और West Indies ने फिदेल एडवर्ड्स को चोट के कारण अपने हमले से खो दिया, लेकिन पूछने की दर नियंत्रण से बाहर हो गई। अंत में दूसरी रात दौड़ते हुए Australia ढेर में गिर गया।

Pressure grows on Gayle

क्रिस गेल ने अपने करियर में क्या हासिल किया है, इस बारे में कोई बहस नहीं है, लेकिन अभी बल्लेबाजी उनके लिए काफी दर्दनाक मामला दिख रहा है। श्रीलंका के खिलाफ टीम में वापसी करने के बाद से उनके नाम नौ पारियों में 102 रन हैं और आज की 16 गेंदों में उनकी 13 गेंदों ने प्रवाह में वापसी का संकेत नहीं दिया। अपने करियर के दौरान उन्होंने डॉट बॉल खाने के कई उदाहरण दिए हैं लेकिन एक पारी को इतनी ताकत से घुमाया कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन वह इस समय शुरुआती ब्लॉक से बाहर नहीं निकल रहा है। इस अवसर पर वह आठवें ओवर में मार्श के खिलाफ घसीटते हुए समाप्त हो गया, जिसने West Indies को 3 विकेट पर 59 रन पर अनिश्चित बना दिया, लेकिन यह पारी के लिए सबसे अच्छी बात हो सकती है।

The perfect partnership

ब्रावो को 5वें नंबर पर वॉक आउट करते हुए देखकर हैरानी हुई लेकिन यह मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ, हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पास उन्हें हटाने का मौका था। एडम ज़म्पा ने कम कैच-एंड-गेंदबाजी का मौका गंवा दिया जब उनके पास 2 थे और डैन क्रिश्चियन ने लॉन्ग-ऑफ पर एक मौके के लिए अच्छा मैदान बनाया जब ब्रावो के पास 15 थे लेकिन यह बाहर हो गया। वह दूसरा मौका 12वें ओवर में आया और स्टैंड स्टिल गियर्स के माध्यम से आगे बढ़ने के लिए आया और ब्रावो के रन-ए-बॉल प्रदर्शन से ध्रुवीकरण होने का खतरा था। लेकिन 13वें ओवर में उन्होंने और हेटमायर दोनों ने एश्टन एगर के खिलाफ रस्सियों को साफ किया और वहां से पारी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। हेटमायर ने गेंद को खूबसूरती से मारा और अपनी पारी में खुद को शांति से खेला, 29 गेंदों में अर्धशतक बनाकर मिशेल स्टार्क के खिलाफ एक दुस्साहसिक छक्का लगाया, जिसके आखिरी दो ओवर एक और मुश्किल रात में 30 थे। पारी के अंतिम चार ओवरों में 14, 15, 16 और 16 रन थे और रसेल ने इसे जोरदार ढंग से समाप्त किया।

Level pegging, but not really

गौर करने वाली बात थी कि आठ ओवर के बाद दोनों टीमों ने 3 विकेट पर 59 रन बनाए, लेकिन वहां से दोनों पारियां काफी अलग रास्ते पर चली गईं। Australia को दोनों सलामी बल्लेबाजों की शुरुआती हार से वापस सेट कर दिया गया था – Matthew Wade ने दूसरी गेंद को mid-on पर खींच लिया और Aaron Finch was flummoxed की धीमी डिलीवरी से भड़क गए – फिर जोश फिलिप हेडन वॉल्श की सीधी गेंद से चूकने से पहले नहीं जा सके। जूनियर मार्श की पारी भी वॉल्श ने समाप्त की, जिन्होंने दो मैचों में छह विकेट लिए, जिसने विकेटों के एक और झटके की शुरुआत की। Australia की स्थिति का सार तब सामने आया जब क्रिस्टियन और आगर दोनों बड़े पर्दे पर यह देखने के लिए बचे हुए थे कि कौन रन आउट हुआ था जब दोनों एक ही छोर पर समाप्त हुए।

West Indies Go 2-0 up a Australia fold 140 Shimron Hetmyer and Dwayne Bravo के बीच शानदार शतकीय साझेदारी West Indies…