World Yoga Day 2021 / स्वामी रामदेव से जानिए Instant योग, Corona से बचाएगा प्राणायाम !

World Yoga Day 2021 / स्वामी रामदेव से जानिए Instant योग, Corona से बचाएगा प्राणायाम !

21 जून को पुरे विश्व को International Yoga Day मनाया जा रहा है।  इस बार Corona virus के मद्देनजर बिना लोगो की भीड़ के Digital Media Forums पर celebrate हो रहा है। Yoga Day दुनियाभर में पहली बार 21 जून 2015 को मनाया गया था।  इसके बाद से हर साल इस दिन को Yoga Day के तौर पर celebrate किया जाता है।  यह पहला मौका है , जब इसे digital  तरिके से मनाया जा रहा है।  इस साल की Yoga Day की Theme ‘घर पर

योग और परिवार के साथ योग’ है।

स्वामी रामदेव के साथ विश्व दिवस के दिन करें 21 बेहतरीन योगासन जो आपके पुरे सरीर को रखेगा Healthy . World Yoga Day के अवसर में आप भी करे ताड़ासन, वृक्षासन, कैज पोज, वज्रासन, पादहस्तासन, अर्द्ध उष्ट्रासन, त्रिकोणासन, सेतुंबंधान, नौकासन, शशकासन , अर्द्ध उष्ट्रासन, उष्ट्रासन, व्रकासन, उत्तान मंडूकासन, भुजगांसन, कंधरासन, पवनमुक्तासन, शलभासन  जैसे बेहतरीन योगासन जो आपको कैंसर, डायबिटीज, एसिडिटी, कब्ज, ब्लड प्रेशर, सोरायसिस, स्किन संबंधी समस्याओं से छुटाकारा दिलाता है। इसके साथ-साथ दिल, दिमाग, लिवर, किडनी, फेफड़ों को मजबूत रखता है।

स्वामी रामदेव के अनुसार Yoga के द्वार आप शारीरिक , मानसिक रूप से सेहतमंद रहते है।  नियमित रूप से प्राणायाम करके आप हर तरह के रोगों से तो दूर रहते ही है साथ में ही आपकी Immunity भी बहुत मजबूत होती है।  और I munity के मजबूत होने के साथ साथ आप Corona जैसी महामरी की जंग भी आसानी से जीता जा सकता है।

World Yoga Day 2021 / स्वामी रामदेव से जानिए Instant योग, Corona से बचाएगा प्राणायाम ! 21 जून को पुरे विश्व…