Rajasthan Patwari District Allotment List 2022

Rajasthan Patwari District Allotment List 2022

 

आवंटित हुए 5,486 अभ्यर्थियों को जिले देखे नाम रोल नंबर सहित पूरी जानकारी

Rajasthan Patwari District Allotment List 2022 पटवारी भर्ती परीक्षा के तहत 5 हजार 486 अभ्यर्थियों को जिले आवंटित देखे नाम सहित अन्य जानकारी राजस्व मण्डल राजस्थान अजमेर की ओर से पटवारी भर्ती परीक्षा में अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति के हेतु जिला आवंटन की लिस्ट Rajasthan Patwari District Allotment List 2022 जारी कर दी गई है | विभाग द्वारा जारी इस सूचि में नियुक्ति के लिए सेलेक्ट हुए अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, मेरिट नंबर, एप्लीकेशन आईडी, रोल नंबर, जेंडर, केटेगरी व आवंटित जिले का नाम सहित अन्य जानकारी उपलब्ध करवाई गई है ।

राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के अंतिम चरण यानि डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन कराने के कैंडिडेट्स बाद जिला आवंटन का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे  अगर आप भी दस्तावेज सत्यापन के लिए उपस्थित हुए थे और Rajasthan Patwari District Allotment List 2022 जारी होने का इंतजार कर रहे थे तो आपको अब ओर इंतजार नहीं करना पड़ेगा  क्योकि राजस्व विभाग ने राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों के लिए जिला आवंटन की लिस्ट जारी कर दी है  आप निचे दी गई लिंक से Rajasthan Patwari District Allotment List 2022 PDF डाउनलोड कर अपने नाम, रोल नंबर सहित अन्य जानकारी देख सकते है ।

 

Rajasthan Patwari District Allotment List 2022 : जॉइनिंग के समय ध्यान रखे इन बातो का

* पटवारियों के प्रशिक्षण सत्र की अवधि 6 माह की होगी और इस अवधि के दौरान राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत निर्धारित पारिश्रमिक प्रतिमाह की दर से दिया जायेगा  नियमानुसार सत्र की पूरी अवधि के लिए उपस्थिति अनिवार्य होगी ।

* पुलिस विभाग से चरित्र सत्यापन प्रमाण पत्र प्राप्त किया जाना चाहिए ।

* यदि आपके जिले को आवंटित कोई भी अभ्यर्थी दिनांक 07-08-2022 तक उपस्थित नहीं होता है तो उसकी संवर्गवार रिक्तियों की सूचना अविलम्ब बोर्ड को भिजवा दी जाये, जिससे आपके जिले के शेष पदों को समय पर भरा जा सके ।

* चयनित अभ्यर्थियों को राज्य सरकार द्वारा निर्धारित प्रपत्र में हस्ताक्षर कर अनुबंध प्रस्तुत करना होगा कि प्रशिक्षण के बाद उन्हें राज्य सरकार के अधीन पटवारी के पद पर कम से कम तीन वर्ष की सेवा अर्जित करनी होगी, अन्यथा सभी प्रशिक्षण पर खर्च होने वाली राशि राज्य सरकार द्वारा खर्च की जाएगी ।

* सीधी भर्ती पटवारी प्रतियोगिता परीक्षा 2021 में चयनित अभ्यर्थियों के साथ-साथ आपके जिले में मृत राज्य कर्मचारियों के आश्रितों के रूप में पूर्व में पटवार प्रशिक्षण प्राप्त नहीं करने वाले पटवारियों का प्रशिक्षण भी पटवार में किया जाना सुनिश्चित किया जाय। प्रशिक्षण संस्थान। यह पूर्ण करो ।

* यदि आपके जिले को आवंटित कोई भी अभ्यर्थी दिनांक 07-08-2022 तक उपस्थित नहीं होता है तो उसकी संवर्गवार रिक्तियों की सूचना अविलम्ब बोर्ड को भिजवा दी जाये, जिससे आपके जिले के शेष पदों को समय पर भरा जा सके ।

* अपने जिले में आवंटित उम्मीदवारों के रोल नंबर की एक प्रति स्थानीय दैनिक समाचार पत्र में भी प्रकाशित की जानी चाहिए, ताकि सभी उम्मीदवारों को समय पर सूचित किया जा सके इसके अलावा बोर्ड से प्राप्त सूची के अनुसार अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर पर एस.एम.एस. द्वारा सूचित किए जाने की व्यवस्था करें ।

* प्रशिक्षण एवं दो वर्ष की संतोषजनक परिवीक्षा अवधि पूर्ण करने के उपरांत होने वाली परीक्षा उत्तीर्ण कर पटवारी पद की सेवाओं को नियमानुसार नियमित करने की कार्यवाही की जायेगी | यदि कोई प्रशिक्षु प्रशिक्षण के बाद होने वाली परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं होता है तो उसकी सेवाओं को स्थायी नहीं किया जाएगा ।

Khanapara Teer Result Today 7-7-2022

Australia lottery result  today  7-7-2022

Skylot Sky Lottery Result today 7.7.2022