Delhi s air quality remains very poor light rain expected today

Delhi s air quality remains very poor light rain expected today

 

दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) मंगलवार की सुबह लगातार चौथे दिन ‘बेहद खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया, जबकि मौसम विभाग ने दिन में बाद में हल्की बारिश या बूंदा बांदी की भविष्यवाणी की है। इस बीच, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि शहर के प्राथमिक स्कूल 9 नवंबर से फिर से खुलने वाले हैं और दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार के साथ स्कूलों में गतिविधियों पर प्रतिबंध हटा दिया जाएगा । “पिछले दो दिनों में वायु गुणवत्ता में सुधार हुआ है। कल और आज, एक्यूआई गिरकर लगभग 350 हो गया है। पराली जलाने की संख्या में भी कमी आई है और हवा की दिशा बदल गई है, ”राय ने कहा। दिल्ली सरकार के कर्मचारियों के लिए घर से काम करने का आदेश रद्द कर दिया गया और सरकारी कार्यालयों को सोमवार से पूरी क्षमता के साथ फिर से खोल दिया गया।

जैसा कि एमसीडी चुनाव नजदीक हैं, भाजपा, जो 15 साल तक सत्ता में रहने के बाद सत्ता विरोधी लहर की ओर देख रही है, केंद्र सरकार की योजनाओं को मतदाताओं को दिखाने की योजना बना रही है और प्रदूषण को नियंत्रित करने में आम आदमी पार्टी सरकार को मुख्य लक्ष्य के रूप में लक्षित करने की योजना बना रही है। एमसीडी चुनावों में पिच, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है। दिल्ली नगर निकाय चुनाव 4 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शाम 5.30 बजे तक होंगे और नतीजे 7 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. कुल 250 पार्षद चुने जाएंगे.

हालांकि, आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को अपना चुनावी अभियान ‘कूड़े पर जनसंवाद’ शुरू किया। इसके तहत, पार्टी 8 से 20 नवंबर तक सभी 13,682 मतदान केंद्रों पर कचरा “कुप्रबंधन” के मुद्दे पर सार्वजनिक चर्चा करेगी। अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए, वरिष्ठ नेता और राज्य के संयोजक गोपाल राय ने घोषणा की कि नागरिक चुनावों के लिए AAP का प्रमुख एजेंडा होगा।  भाजपा का कचरा कुप्रबंधन।

Australia lottery result  today  8-11-2022

INR rate on different currency today 8-11-2022