RRB Recruitment exam 2021 :-  जल्दी बंद होने वाली है फीस रिफंड के लिए बैंक Account Correction Window

RRB Recruitment exam 2021 :-  जल्दी बंद होने वाली है फीस रिफंड के लिए बैंक Account Correction Window

 

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड मिनिस्टर एंड आइसोलेटेड पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को फीस वापस करने के लिए अपने बैंक अकाउंट में सुधार करने का मौका दे रहा है। Candidates जिन्होंने मिनिस्टर एंड आइसोलेटेड पोस्ट के सीबीटी में भाग लिया है वह 17 मार्च 2021 शाम 5:00 बजे तक बैंक अकाउंट में करेक्शन कर सकते हैं।

RRB ने यह नोटिस 1 मार्च 2021 को लागू किया था। इस नोटिस के अनुसार आवेदन 2 साल पहले प्राप्त हुए थे और बीच के समय में कैंडिडेट्स

के बैंक अकाउंट डिटेल में कई बदलाव हो सकते हैं। अकाउंट की डिटेल जांच करते समय यह पाया गया है कि एक ही अकाउंट से बड़ी मात्रा में ट्रांजैक्शन किया गया है।

कई बैंक एक साथ मर्ज हो जाने के कारण खातों के आईएफएससी कोड में भी बदलाव हुए हैं। इसलिए बैंक अकाउंट की दोबारा जानकारी लेना आवश्यक है। ताकि रिफंड की धन राशि कैंडिडेट के सही अकाउंट में जाए। इसलिए आरआरबी कैंडिडेट को अपना बैंक अकाउंट की जानकारी को दुबारा वेट करने की सुविधा दी है। रेलवे ने इन उम्मीदवार को अपना सही बैंक खाता की जानकारी अपडेट करने के लिए s.m.s. और ईमेल भी भेजा है। उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है कि वह अपना बैंक खाता विवरण प्रदान करने के लिए एक बार फिर अफसर का प्रयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *