टीना डाबी 2015 आईएएस टॉपर सगाई की मंगेतर के साथ तस्वीरें साझा की

टीना डाबी 2015 आईएएस टॉपर सगाई की मंगेतर के साथ तस्वीरें साझा की

 

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी टीना डाबी, जिनकी एक साथी अधिकारी से पहली अल्पकालिक शादी ने राष्ट्रीय सुर्खियां बटोरीं, फिर से शादी कर रही हैं। सुश्री डाबी ने अपनी सगाई की खबर फोटो-शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर के माध्यम से साझा की 1.4 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भारी लोकप्रियता हासिल करने वाली सुश्री डाबी ने लिखा मैंने वह मुस्कान पहनी हुई है जो आपने मुझे मंगेतर दी थी।

उन्होंने तस्वीर में होने वाले पति – 2013-बैच के आईएएस अधिकारी प्रदीप गावंडे – को भी टैग किया
श्री गावंडे ने इंस्टाग्राम पर दो तस्वीरें भी साझा कीं, उनमें से एक में उन्हें हाथ पकड़े देखा जा सकता हैउन्होंने अपनी इंस्टाग्राम कहानियों पर सुश्री डाबी के साथ दो और तस्वीरें साझा कीं।

2015 में सिविल सेवाओं के लिए संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा में टीना डाबी ने टॉप किया था उसी वर्ष अतहर खान दूसरे स्थान पर रहे उनका रोमांस और शादी सीधे तौर पर एक फिल्म की पटकथा से बहार थी।

दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से स्नातक सुश्री डाबी प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में टॉप करने वाली पहली दलित बनने के बाद सुर्खियों में आईं वह भी पहले प्रयास में।

दिल्ली में उनके शादी के रिसेप्शन में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, केंद्रीय मंत्री और तत्कालीन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शिरकत की।

अंतरधार्मिक विवाह ने उस समय सुर्खियां बटोरीं और सोशल मीडिया पर एक प्रतिक्रिया उत्पन्न हुई जब देश सांप्रदायिक कलह और तथाकथित लव जिहाद पर बहस में फंस गया था दक्षिणपंथी द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले वाक्यांश का वर्णन करने के लिए जिसे वे मुस्लिम पुरुषों द्वारा एक चाल कहते है हिंदू महिलाओं में रील करने और उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने के लिए।

लेकिन सुश्री डाबी ने कहा था की वह हंगामे से प्रभवित नहीं थी की उनकी शादी ध्रर्मीक विभाजन से ऊपर थी।