तेलंगाना बेरोजगारी भत्ता योजना-रु बेरोजगार युवाओं को 3016 माह

तेलंगाना बेरोजगारी भत्ता योजना-रु बेरोजगार युवाओं को 3016 माह

तेलंगाना बेरोजगारी भत्ता योजना 2021 रुपये प्रदान करने के लिए। बेरोजगार युवाओं को प्रति माह 3,016, सीएम केसीआर ने बेरोजगार युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ता योजना की घोषणा की, यहां पूरा विवरण देखें।

तेलंगाना बेरोजगारी भत्ता योजना 2021: तेलंगाना सरकार जल्द ही बेरोजगारी भत्ता योजना 2021 के कार्यान्वयन की घोषणा कर सकती है जो के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली टीआरएस पार्टी का चुनावी वादा था। 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले, सीएम केसीआर ने रुपये का मासिक अनुदान देने का वादा किया था। बेरोजगार युवाओं को 3,016। नौकरी की तलाश करने वाले सभी शिक्षित बेरोजगार युवाओं को अब रु. 3,016 प्रति माह।

तेलंगाना बेरोजगारी भत्ता योजना 2021

तेलंगाना बेरोजगारी भत्ता योजना 2021 के तहत, राज्य सरकार। रुपये देने जा रहा है। सभी पात्र बेरोजगार उम्मीदवारों को प्रति माह 3,016। सीएम केसीआर सरकार। पहले रुपये का प्रस्ताव रखा था। बेरोजगारी भत्ता प्रदान करने के लिए उनके लेखानुदान बजट में 1,810 करोड़ रुपये। विपक्षी कांग्रेस और भाजपा ने अब तक वादे को पूरा नहीं करने के लिए सत्तारूढ़ टीआरएस की अक्सर आलोचना की है।

केसीआर बेरोजगारी भत्ता योजना (बेरोजगारी भट्टा योजना) की घोषणा

तेलंगाना सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए 2019-2020 के बजट में बेरोजगारी भत्ता योजना की घोषणा की थी जो जल्द ही लागू हो सकती है। सीएम के चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना में एक नई कृषि ऋण माफी योजना शुरू करने की भी घोषणा की थी। तेलंगाना कृषि ऋण माफी योजना के लिए, राज्य सरकार। रुपये आवंटित किए थे। 6,000 करोड़।

राज्य सरकार। तेलंगाना सरकार ने 22 फरवरी 2019 को अनुमानित खर्च के साथ अपना बजट पेश किया था। 1,82,017 करोड़। राज्य सरकार। बेरोजगार युवाओं के लिए तेलंगाना बेरोजगारी भत्ता योजना शुरू करने की घोषणा की थी। इस बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत, राज्य सरकार। रुपये प्रदान करेगा। सभी पात्र बेरोजगार उम्मीदवारों को दोपहर 3,016 बजे। इस योजना के लिए राज्य सरकार। रुपये का आवंटन किया है। बजट में 1,810 करोड़।

योजना के ब्योरे पर काम किया जा रहा है और इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। यह घोषणा सीएम के चंद्रशेखर राव ने 2019-20 के बजट में बेरोजगार उम्मीदवारों के कल्याण के लिए की थी।

तेलंगाना सरकार। अन्य कल्याणकारी योजनाएं

मुख्यमंत्री केसीआर के नेतृत्व में तेलंगाना सरकार ने बिजली और पानी की आपूर्ति और सिंचाई के बुनियादी मुद्दों को भी संबोधित किया है। प्रमुख कलेश्वरम परियोजना दुनिया की सबसे बड़ी मल्टी-स्टेज लिफ्ट सिंचाई परियोजना है जिसे साढ़े तीन साल में पूरा किया गया है। हाल के वर्षों में राज्य “पूरे देश के लिए अन्न भंडार” (रिकॉर्ड धान उत्पादन के साथ) के रूप में उभरा है। तेलंगाना की राज्य सरकार अभूतपूर्व पैमाने पर कई कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर रही है। इसमें निम्नलिखित चीजें शामिल हैं।

* पेशेवर कॉलेजों के छात्रों के लिए शुल्क प्रतिपूर्ति योजना।

* सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों के लिए चावल की उत्तम किस्म के भोजन का प्रावधान।

* गर्भवती महिलाओं के लिए केसीआर किट योजना।

* आंगनबाडी केन्द्रों में पौष्टिक भोजन।

* अब बेरोजगारी भत्ता (बेरोजगारी भट्टा) लागू किया जाएगा।

* विदेश में पढ़ने वाले छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजना।

टीआरएस सरकार ने जनवरी 2021 तक 1,31,000 नौकरियों को भरा है। इसके अलावा, सीएम ने अन्य 50,000 कर्मियों की भर्ती की भी घोषणा की है।