पेट्रोल पम्प डीलरशिप आवेदन 2021-HP भारत पेट्रोलियम और इंडियन आयल के पेट्रोल पम्पो के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रकिया और योग्यता

पेट्रोल पम्प डीलरशिप आवेदन 2021-HP भारत पेट्रोलियम और इंडियन आयल के पेट्रोल पम्पो के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रकिया और योग्यता

 

पेट्रोल पम्प डीलरशिप 2021 के लिए आवेदन पात्र और रजिस्ट्रेशन प्रकिया पेट्रोल पम्प डीलर चयन की वेबसाइट

petrolpumpdealerchayan.in पर डाउनलोड करे स्कीम brochure विज्ञापन (advertisement) नोटिफिकेशन और लगाए hp, bp और इंडियन oil का पेट्रोल पंप

 

2021 में पेट्रोल पम्प डीलरशिप (retail outlet) के लिए ऑनलाइन आवेदन पात्रता लोकेशन विज्ञापन ब्रोचर एप्लिकेशन फॉर्म अदि ये सभी जानकारी आपको मिलेगी इस उल्लेख में हिन्दुस्थान पेट्रोलियम भारत पेट्रोलियम और इंडियन आयल जैसी बड़ी कम्पनिया देश भर में लगभग 65000 पेट्रोल पम्प डीलरशिप (retail outlets) के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रही है।

 

जारी नोटिफिकेशन में हिन्दुस्थान पेट्रोलियम दिल्ली में कई जगह पेट्रोल पम्प लगने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रही है जबकि भारत पट्रोलियम दिल्ली और हरियाणा के अनेक जिलों में नियमित और गर्मीं पेट्रोल पम्प डीलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रही है पेट्रोल पम्प के आवेदन के लिए आखिरी तारीख के बाद पेट्रोल पम्प के लिए ऑनलाइन आवेदन बंद कर दिए जाएगे।

 

पेट्रोल पम्प डीलरशिप आवेदन पात्र 2021

 

भारत पेट्रोलियम (bpcl) हिन्दुस्तान पेट्रोलियम (Hpcl) और इंडियन आयल (iocl) के पेट्रोलियम पम्प लगवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिसियल वेबसाइट  petrolpumpdealerchayan.in के माध्यम से किये जा सकते है पेट्रोल पम्प डीलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए निचे दिए गए चरणों का प्लान करे।

 

पेट्रोल पम्प डीलर रजिस्ट्रेशन 2021

चरण 1 सबसे पहले आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा रजिस्ट्रेशन करने के लिए पेट्रोल पम्प डीलर चयन की ऑफिशल वेबसाइट  petrolpumpdealerchayan.in पर जाए।

 

चरण 2  होमपेज पर आपको register now लिंक दिखाई देगा इस लिंक पर किल्क करे और फॉर्म में सभी जानकारी भरकर अपना रजिस्ट्रेशन करे।

 

चरण 3 रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको अपना नाम मोबाईल नंबर और पेन नंबर भरना होगा और गेनेराते otp पर किल्क करना होगा।

चरम 4  इसके बाद आपको अपने मोबाईल नुमैर पर एक otp प्राप्त होगा जिसे भरकर आप रजिस्ट्रेशन पूरा कर सकते है।

चरण 5  पेट्रोल पम्प डीलर आवंकरर्त लॉगिन रजिस्ट्रेशन प्रकिया पूरी करने के बाद आपको लॉगिन करना होगा जिसके लिए एप्लिकेंट लॉगिन लिंक पर किल्क करे।

चरण 6  लॉगिन करने के पश्चात विज्ञापन चुने और फिर पेट्रोल पम्प के लिए जगह का चुनाव करे।

चरण 7  इसके बाद पेट्रोल पम्प डीलरशिप ऑनलाइन आवेदन फॉर्म कुछ इस प्रकार दिखाई देगा।

 

लॉगिन करने के बाद आपको पेट्रोल पम्प लगवाने के लिए क्या जरुरी दस्तावेज चाहिए किन जगहों पर आप पेट्रोल पम्प लावा सकते है अन्य जानकारी मिलेगी।

 

पेट्रोल पम्प डीलर Brochure 2021 पेट्रोल पम्प डीलर एप्लिकेशन और रजिस्ट्रेशन के लिए पूरी जानकारी ब्रोचर में देखि जा सकती है जिसे दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है।

 

पेट्रोल पम्प डीलर चयन के बारे में अधिक जानकारी और एप्लिकेशन/रजिस्ट्रेशन करने के लिए पेट्रोल पम्प डीलर चयन की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करे।