रात को सोने से पहले स्किन पर यू लगाए एलोवेरा और हल्दी पाए खिला-खिला चेहरा

रात को सोने से पहले स्किन पर यू लगाए एलोवेरा और हल्दी पाए खिला-खिला चेहरा

केमिकल युत्क प्रोडक्ट्स का अधिक इस्तेमाल से स्किन का नेचुरल निखार गायब सा हो जाता है ऐसे में आप चाहे तो रत को सोने से पहले एलोवीरा और हल्दी का इस्तेमाल का सकते है।

सेहत के साथ-साथ स्किन की अधिक ध्यान देने की जरूरत होती है चेहरे की ठीक डंग से देखभाल न करने के कारण पिंपल झाइयां ब्लैकहेड्स ड्राई स्किन दाग-धब्बो के साथ कई स्किन सबंधी समस्यो का सामना करना पड़ता है जिसके कारण आपके चेहरे की खूबसूरती भी धीरे-धीरे गायब हो जाती है ऐसे में हम महंगे से महंगे प्रोडक्ट और पार्लर जाने में भी गुरेज नहीं करते है।

केमिकल युत्क प्रोडक्ट्स का धिक् इस्तेमाल से स्किन का नेचुरल निखार गायब सा हो जाता है ऐसे में आप चाहे तो रत को सोने से पहले एलोवेरा और हल्दी का इस्तेमाल क्र सकते है ह दोनों ही आपकी स्किन को हेल्दी रखने के साथ स्किन सबंधी हर समस्या से निजात दिलाएंगे। दो चम्मच एलोवेरा में थोड़ा सी हल्दी डालकर अच्छी तरह से मिला ले रात को सोने से पहले कर ले सुबह चेहरे को धो ले इससे आपकी स्किन में पड़े पिम्पल ते साथ-साछ दाग-धब्बे भी हट जंगे साथ ही बेहतरीन चेहरे पर निखार आएगा।

एलोवेरा

एलोवेरा स्किन के लिए काफी फ़ायदेमंद है इसमें अधिक मात्रा मे विटामिन मिनरल्स सेलिसिलिक एसीड लिग्नि और सेपोनिन के साथ कई ऐसे तत्व पाए जाते है जो स्किन सबंधी हर समस्या से निजात दिलाने के साथ चेहरे को मॉश्रराइज करता है।

हल्दी

अशोधिक गुणों से भरपूर हल्दी सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए काफी फायदेमंद है इसमें एंटी ओक्सिडेंट्स एंटी बैक्टीरियल और एंटी इन्फ्लामेट्री कॉम्पोनेटंस मौजूद होते है ये स्किन पर आने वाले एक्ने झाइयां पिंपल जैसी समस्याओ से बचाका है इसके साथ ही स्किन में ग्लो लाता है।