KVS Admissions 2021: पहली लिस्ट आज ऐसे कर पाएंगे Check

KVS Admissions 2021: केंद्रीय विधालय में एडमिशन की पहली लिस्ट आज ऐसे कर पाएंगे चेक चाहिए ये डाक्यूमेंट

Kvs Admissions 2021 जो लोग Frist List  में जगह नहीं बना पाएंगे वे Next  List  का इंतजार कर सकते है Scond  List और Third list  जो क्रमश 30 June  और 5 July 2021 को जारी होने की संभवना है।

Kvs Admissions 2021  केंद्रीय विधालय में Admissions  पाने के इस्छुक उमीदवारो के लिए पहली  Admissions  list 23 जून को जारी की जाएगी कई बार शेड्यूल को टाला जा चूका है हालंकि नए  Update  के अनुसार Students और अभिभवक आज first आवटन list  check कर सकेंगे

जिन उमीदवारो का चयन  first list  में होता है तो उन्हें अपने दस्तावेज जमा करने होंगे और अपनी सीट रजिस्टर करनी होगी जो लोग first list  में जगह नहीं बना पाएंगे वे next list का इंतजार कर सकते है  scoendऔर तस्करी  list जो क्रमश: 30 june और 5 july को जारी होने की संभावना है।

kvsonlineadmission.kvs.gov.in/apps - KVS Admission Mobile Application 2021

Kvs Admissions की वरीयता पहले उन लोगो को दी जाएगी जो शिक्षा के अधिकार(RTE) कोटे के अंतगर्त आते है उसके बाद सेवा प्राथमिक केटेगरी से आने वालो को KVS  2 जुलाई से 6 जुलाई तक अनारक्षित सीटों के लिए प्रथमिकता सेवा कैटेगरी के अनुसार चयनित उमीदवारो कीFinal List  घोषित  करेगा Kvs Admissions के लिए Select स्टूडेंट्स की Frist  लिस्ट https://kvsangathan.nic.in/पर Check कर पाएंगे।

kvs class 1 Kvs Admissions list 2021 केंद्रीय विधालय में  Admissions के लिए मेरिट  list check करने का ये है डायरेक्ट  link  है।  इस link से आप मेरिट list Download कर सकते है।

Kvs Admissions के लिये जिन  दस्तावेज की आवश्यकता पड़ेगी। उनकी लिस्ट नीचे दी गई है।

बच्चे के फोटो

बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट

जाति प्रमाण पत्र की कॉपी (अगर लागु होता है तो) मूल निवास प्रमाण पत्र

डिसेबिलिटी सर्टिफिकेट (अगर लागु होता है तो)

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग गरीबी रेखा से निचे का प्रमाण पत्र

वर्दीधरी रक्षा कर्मचरियो के लिए सेवानिवृति प्रमाण पत्र

आवेदन में उपयोग किए जाने वाले माता-पिता या दादा-दादी का स्थनांतरण विवरण

बच्चे और माता-पिता /दादा-दादी के बीच संबध का प्रमाण

School  ने Class 2 में Kvs Admissions के लिए सशोधित कार्यक्रम की भी घोषणा की है कक्षा 2 की list  की घोषणा 24 जून से होगी और Kvs Admissions 25 जून से 30 जून के बीच होंगे इस दौरान अगर कोई सार्वजानिक अवकाश आ जाये तो ऐसी Condition में  उससे अगला दिन मान्य होगा।

Also Read

University Result 2021: Check All India UG/PG Results

KVS Admissions 2021: केंद्रीय विधालय में एडमिशन की पहली लिस्ट आज ऐसे कर पाएंगे चेक चाहिए ये डाक्यूमेंट Kvs Admissions 2021…