Namo tablet yojana online registration

Namo tablet yojana online registration specification/price online apply namo E-tablet

हमारे भारत देश में डिजिटलीकरण को काफी बढ़ावा दिया जा रहा है और भारत को डिजिटल बनाने में भारत के छात्रों को डिजिटल बनाना काफी ज्यादा जरुरी है आने वाली पीढ़ी अगर डिजिटल साधनो का प्रयोग कर अपनी आप को डिजिटलीकरण के युग में पूरी तरह से डाल लेगी तो आने वाला समय भारत के लिए काफी ज्यादा अच्छा होगा भारत को डिजिटल बनाने और शिक्षा जगत में एक क्रंति लाने के लिए हमारे देश के प्रधानमंत्री के दवरा namo tablet yojana की शुरुआत की गई है जिसके तहत राज्य के

छात्र काफी काम कीमत को आधा कर branded टेबलेट खरीद पाएंगे इस टेबलेट का प्रयोग कर अपना कदम डिजिटल युग की और अपन शिक्षा को डिजिटल रूप से आगे ले जाने में बढ़ा पाएंगे ऐसे में आज के इस आर्टिकल में हम आपको namo E tablet scheme के बारे में लगभग साडी जानकारी देंगे हम आपको इस टेबलेट के विशेष्ता कीमत और खरीदने की प्रकिया भी बताएँगे।

नमो टैबलेट योजना ऑनलाइन पंजीकरण 2021 विशिष्टता / मूल्य खरीद

Namo E -tablet scheme 2021

namo E- tablet yojana के अंतगर्त कॉलेज के छत्र एव छत्राओं को ब्रांडेड और उच्च कोटि के टेबलेट बहुत ही काम कीमत लगभग 1000 कीमत के साथ दी जाएगी क्युकी सरकार चाहती है की इन छत्रो को सभी गुणवता से लैस अच्छे उत्पाद प्रदान किआ जाए ताकि यह इस टेबलेट का प्रयोग कर आधुनिक शिक्षा हासिल कर सके सरकार चाहती तो छत्रो को टेबलेट फ्री में भी दे सकती थी लेकिन ऐसे में छत्र और और का सही इस्तेमाल भी नहीं कर पते जिस को ध्यान में रखते हुआ सरकार छात्रों से मात्र 1000 लेकर और उन्हें अच्छे किस्म और सभी फीचर्स के साथ टेबलेट उपलब्ध करवाएगी।

Namo E  tablet scheme gujarat highlights

योजना का नाम                                namo  tablet yojana
शुरू किया गया                                 विजय रुपाणी जी के दवरा
लाभार्थी                                           राज्य के सभी विधार्थी
लाभ                                               विधार्थीयो को किफायती कीमत लगभग
                                                     1000 में टेबलेट उपलब्ध करना
योजना का स्टेटस                              वर्तमान में चालू है

Nemo E- tablet specification and features

Tablet brand: acer/lenovo

टेबलेट specification are as below

eligibility criteria for namo E tablet 1000 rupees

यदि आप namo  E- tablet स्कीम का लाभ उठाना चाहते है तो आपको निम्नलिखित पात्रता एव मापदंडो का पालन करना होगा।

* सबसे पहली आवश्यकता आवेदक के घर की सालाना आय 1 लाख रूपा से अधिक नहीं होनी चाहिए।

* आप गुजरात राज्य के स्थाई निवासी होने चाहिए

* आवेदनकर्ता गरीबी रेखा से निचे का होना चाहिए

* आवेदन कर्ता ने 12 वि कक्षा का उतरन किया हो साथ ही किसी भी कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रम के पहले वर्ष में प्रवेश लिया हो।

Namo E-टेबलेट apply process

यदि आप नमो ही टेबलेट लेना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने कॉलेज या संस्था जहां अपने सना तकिया पॉलिटेक्निक डिग्री लेने के लिए एडमिशन कराया है वह सम्पर्क करना होगा।

कॉलेज में सम्पर्क कर उनसे नमो ई टेबलेट योजना की जानकारी ले तथा कॉलेज में ही आपको 1000 जो की टेबलेट का चार्ज रहेगा वह जमा करना होगा चार्ज जमा करने के बाद आपको कॉलेज के दवरा टेबलेट दे दिया जाएगा अन्यथा कोई समस्या आती है तो आप हेल्पलाइन नंबर:- 07926566000 पर सम्पर्क सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बिच कर सकते है

Namo  E tablet buy and student registration process

* सबसे पहले आपको अपने शेश्रीनिक संस्था या कॉलेज में जाना होगा।

* संस्था से आप नमो इ-teblet scheme की जानकारी प्रपात करेंगे और उन्हें कहंगे की आपका रजिस्ट्रेशन नमो टेबलेट योजन के अंतगर्त की जाए।

* संस्था के दवरा namo E tablet registration की आधिकारिक वेबसाइट https://www.digitalgujarat.gov.in/ta blet.aspx पर जाकर संस्था लॉगिन किया जाएगा और एड स्टूडेंट ऑप्शन पर किल्क किया जाएगा।

* संस्था के दवरा आपसे आपकी कुछ जानकारी जैसे की नाम केटेगरी कोर्स और कुछ आवश्यक दस्तवेज की जानकारी मांगी जाएगी और इस ऑनलाइन पोर्टल पर फीड किया जाएगा।

* अब संस्था के दवरा आपका रोल नंबर और रोल कोड इत्यादि की जानकारी दर्ज की जाएगी।

* अब यह पर आप से 1000 का पेमेंट करने को कहा जाएगा जिसके लिए आपको पेमेंट सिलिप भी दी जाएगी जिए सुरक्षित रख ले।

*जैसे ही आपका पेमेंट सफलतापूर्वक हो जाता है वह पर आपको एक तिथि दिख जाती है जिस तिथि पर आपको संस्था के दवरा टेबलेट उपलब्ध कराया जाएगा।

FAQ namo tablet yojana 2021

* नमो टेबलेट योजना का है और इसका लाभ किसे मिलेगा।

नमो इ टेबलेट स्कीम गुजरात सरकार के दवरा गुजरात के छात्रों के लिए शुरू की गई एक योजना है जिसके तहत गरीबी रेखा से निचे गुजर-बसर करने वाले छात्रों को राज्य सरकार के दवरा रु 1000 में ब्राँडेड टेबलेट शिक्षा प्रपात करने के लिए उपलब्ध करि जाएगी।

* नमो इ टेबलेट स्कीम में क्या टेबलेट फ्री में मिलेगा।

नहीं नमो इ तबलीत स्कीम के अंतगर्त छात्रों को टेबलेट लेने के लिए रु 1000 की राशि शैक्षिणिक संस्था या कॉलेज में जमा करनी होगी।

* रु 1000 में टेबलेट लेने के लिए कौंन -कौंन  आवेदन कर सकता है।

नमो इ टेबलेट योजना के तहत रु 1000 में टेबलेट लेने के लिए गुजरात राज्य वैसे विधर्थी जो गरीबी रेखा से निचे अपना गुजर-बसर कर रहे है तथा जिनका सालाना परिवारिक आय 100000 से काम है आवेदन कर सकते है।

* नमो E टब्लेट खरीदने के लिए ऑफलाइन आवेदन करना होगा।

नमो इ टेबलेट बुय करने के लिए अपने जिस भी संस्था याकॉलेज में अपना दाखिला 12 वि से ऊपर की शिक्षा प्राप्त करने के लिए करि है वही आवेदन ऑफलाइन के माध्यम से करना होगा।

* नमो इ टैबलेट लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज 

आधार कार्ड आय प्रमाण पत्र जाती प्रमाण पत्र निवास प्रमाण पत्र बीपीएल कार्ड इत्यादि।

How to apply

https://www.digitalgujarat.gov.in/

RPSC SI Recruitment 2021 : सब इंस्पेक्ट

Namo tablet yojana online registration specification/price online apply namo E-tablet हमारे भारत देश में डिजिटलीकरण को काफी बढ़ावा दिया जा रहा…